किसान गोलीकांड: 6 जून को मंदसौर पहुंचेंगे राहुल गांधी, जनसभा को करेंगे संबोधित

जबलपुर: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में किसानों पर पुलिस की फायरिंग में मारे गए छह किसानों की शहादत का 6 जून को एक साल पूरा होने जा रहा है. पहली बरसी के मौके पर होने वाली जनसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद रहेंगे. पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया ने बताया कि राहुल खोखरा पिपल्या मंडी स्थित अटल बिहारी शासकीय महाविद्यालय के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. यह जनसभा किसानों की शहादत के एक वर्ष पूरा होने पर आयोजित की जा रही है.

उन्होंने कहा कि मंदसौर के लिए 6 जून का दिन ‘काला दिवस’ है, क्योंकि इसी दिन पुलिस ने बर्बरतापूर्ण कार्रवाई करते हुए अपना हक मांग रहे किसानों पर गोलियां बरसाई थीं. ऐसा तो अंग्रेजों के राज में भी नहीं हुआ होगा. आयोजनकर्ताओं द्वारा दिए गए आवेदन पर मल्हारगढ़ के अनुभागीय अधिकारी ने कांग्रेस को जनसभा की अनुमति दे दी है.

 

पिछले साल किसानों ने अपनी फसल का उचित दाम पाने के लिए मंदसौर में प्रदर्शन किया था, प्रदर्शन कर रहे किसानों पर सुरक्षा बलों ने गोली चला दी थी. इस गोलीकांड में छह किसानों की मौत हुई थी. इस आंदोलन की आग ने प्रदेश के कई अन्य हिस्सों को अपनी चपेट में ले लिया था. किसान इतने आक्रोशित थे कि तत्कालीन जिलाधिकारी तक की पिटाई कर दी गई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.