डीआईओएस ने मूल्यांकन केन्द्र का निरीक्षण, परखी व्यवस्थायें

फतेहपुर। इलाहाबाद बोर्ड परीक्षाओं के हाईस्कूल व इण्टर मीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य चैथे दिन भी चारों केन्द्रों पर सम्पन्न किया गया जिसमे पर्यवेक्षकों के अलावा जिला विद्यालय निरीक्षक ने पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
मंगलवार को बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के जाॅचने का बदस्तूर जारी रहा जिला विद्यालय निरीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह ने केन्द्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं को परखा साथ ही कहा कि मूल्यांकन के कार्य मे किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। ऐसा करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

मूल्यांकन केन्द्रों मे प्रशासन की सख्ती दिखाई पड़ी केन्द्र के भीतर जाने वाले व्यक्तियों के परिचय पत्र देखने के बाद चैकीदार द्वारा हस्ताक्षर कराने के बाद ही उन्हें अन्दर प्रवेश दिया गया। बताते चले कि यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का जनपद के चार केन्द्रों पर राजकीय इण्टर कालेज, राजकीय बालिका इण्टर कालेज, एएस इण्टर कालेज व रेल बाजार मे किया जा रहा है। मूल्यांकन का पूरी तरह निष्पक्षता एवं पारदर्शी बनाने के लिए केन्द्रों पर परीक्षकों, उपनियंत्रक की तैनाती के साथ सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। वहीं व्यवस्थाओं को परखने के लिये पर्यवेक्षकों के अलावा शिक्षा विभाग के अधिकारी भी भ्रमण कर व्यवस्थाओं को परख रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.