समाधान दिवस मे अफसरों ने किया 6 मामलों का मौके पर निस्तारण

फतेहपुर। मंगलवार को सदर तहसील मे सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने किया जिसमे विभिन्न विभागों से सम्बन्धित 117 मामलों के प्रार्थना पत्र आये जिसका अफसरों ने छः का निस्तारण मौके पर किया।
सदर तहसील के सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने पीड़ितों की समस्यायें सुनी जिसमे शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, लोक निर्माण विभाग, चकबन्दी, स्वच्छ पेय जल, राजस्व, पुलिस, विद्युत, पुष्टाहार, समाज कल्याण, चिकित्सा, उद्यान, कृषि, स्वास्थ्य, सिंचाई, वृद्वावस्था, विकलांग, शिक्षा, मत्स्य, प्राथमिक नेडा, राशन वितरण, लघु सिंचाई, रेशम, पुष्टाहार आदि विभागों से सम्बन्धित कुल 117 प्रार्थना पत्रों का पंजीकरण किया गया जिनमंे से 6 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले प्रार्थना पत्रों का निस्तारण प्रभावी तरीके से करे एवं मौके पर जाकर मुआयना भी करें। उन्होने कहा कि सभी प्रार्थना पत्रों का निस्तारण समय सीमा के अन्दर किया जाये ।

जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का निस्तारण शासन की प्राथमिकता में है अतः उनके निस्तारण की कार्यवाही में किसी भी प्रकार की हीलाहवाली न करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित सभी विभागो के अधिकारी प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर कार्यवाही ससमय करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि ग्राम समाज की जमीनों के अवैध कब्जे तत्काल खाली कराया जाये। उन्होने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाये यदि कोई अधिकारी निस्तारण पर खानापूर्ति करता है तो सख्त कार्यवाही की जायेगी।

उन्होने कहा कि अधिकारी फरियादी से सीधे सम्पर्क करे जिससे उनको कोई असुुविधा न हो। उन्होने कहा कि गम्भीर मामलों में अधिकारी मौके पर पहुॅचकर समस्याओं का प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करे। अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाये। उन्होने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए तालाबों, पोखारों में पानी भरवाना सुनिश्चित करें जिससे पानी की समस्या न हो। उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की प्राथमिकताओं में है पूरी संवदेनशीलता के साथ मामलों का निस्तारण करें । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली, उपजिलाधिकारी अवनीश राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीके पाण्डेय, सीओ सदर, जिला विकास अधिकारी रमेश चन्द्रा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 इन्द्रराज सिंह, डीएचओ एके श्रीवास्तव, अधिशाषी अधियंता विद्युत, अधिशाषी अधियंता आरईएस, सिंचाई, जिला पंचायत राज अधिकारी अजय आनन्द सरोज, तहसीलदार सहित सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.