डीएम-एसपी ने गाजीपुर थाने में सुनीं समस्याएं – जिले के सभी थानों पर आयोजित हुआ थाना समाधान दिवस – 84 प्रार्थना पत्रों में ग्यारह शिकायतों का हुआ निस्तारण

फतेहपुर। पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाए जाने के उद्देश्य से शनिवार को जिले के सभी थानों पर थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें संबंधित अधिकारियों ने पीड़ितों की समस्याएं सुनकर निस्तारण कराने का प्रयास किया। शेष शिकायतों को कार्रवाई के लिए हस्तगत किया गया।
ज़िलाधिकारी श्रुति व पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से थाना समाधान दिवस गाजीपुर में फरियादियों की जन शिकायतों को सुना और मातहतों को शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण, पारदर्शिता के साथ समय से निस्तारण करने हेतु निर्देश दिए। जन शिकायतों को सुनते हुए डीएम ने कहा कि राजस्व कर्मी व पुलिस विभाग आपस मे समन्वय बनाकर शिकायतों का निस्तारण तत्परता से करें। शासन की मंशानुसार जन शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित करें। गाजीपुर में 08 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। उन्होंने लेखपाल व पुलिस की संयुक्त टीम को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों में अपने अपने क्षेत्र के शिकायत रजिस्टर में शिकायतों को दर्ज करते हुए तत्काल मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उधर अन्य थानों पर भी संबंधित अधिकारियों ने पीड़ितों की समस्याएं सुनीं। जिले के सभी थानों पर कुल 84 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिसमें राजस्व से संबंधित 63, पुलिस से संबंधित 21 शिकायतें आई। जिसमें राजस्व की सात व पुलिस की चार शिकायतों का त्वरित निस्तारण कर दिया गया। इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी, राजस्व कर्मी एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.