बाइक सवार के सिर के ऊपर से गुजरा टिप्पर का पहिया, हेलमेट भी नहीं बचा पाया जान

 

 

प्रिंटिंग प्रेस से काम कर बाइक पर घर जा रहे एक व्यक्ति को टिप्पर ने अपनी चपेट ले लिया। हादसा मोहाली में आईशर लाइट प्वाइंट पर हुआ। टिप्पर के टायर व्यक्ति के ऊपर से निकल गए जिस कारण उसका हेलमेट टूट गया और मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही सोहाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर टिप्पर चालक को गिरफ्तार कर लिया। मृतक की पहचान चंडीगढ़ के मलोया में रहने वाले राजेश यादव के रूप में हुई हैं। वह मूलरूप से यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला है।

एयरपोर्ट रोड स्थित सेक्टर-82 में एक निजी प्रिंटिंग प्रेस में मृतक राजेश मशीनमैन का काम करता था। सोमवार शाम करीब सवा 8 बजे काम से छुट्टी कर बाइक पर घर के लिए निकला। जैसे ही आईशर लाइट प्वाइंट के पास चंडीगढ़ जाने को मुड़ने लगा तो मोहाली तरफ से आ रहे तेज रफ्तार टिप्पर ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे की सूचना मिलते ही आसपास मौजूद लोगों ने टिप्पर चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया।

चौक पर पहले भी हो चुके हैं हादसे 
आईशर लाइट शहर का एंट्री प्वाइंट होने के साथ पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में दाखिल होने वाला सबसे अहम चौक है। अक्सर लोग यहां तेज रफ्तार से वाहन चलाकर निकलते हैं और लाइट प्वाइंट पर मुड़ते समय हादसों का शिकार होकर जान तक गंवा बैठते हैं। पुलिस की मानें तो दिन के समय तो यहां ट्रैफिक पुलिस तैनात रहती है और रात के समय कोई अधिकारी मौजूद नहीं रहता और अधिकतर हादसे पुलिस अधिकारियों की गैर मौजूदगी में होते हैं। सोमवार भी राजेश अपने मुताबिक सही मुड़ रहा था लेकिन रात के समय टिप्पर चालक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया।

ऑटो का इंतजार कर रहे युवक पर चढ़ी पिकअप, मौत
उधर, गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना से फेज-8 को जाते रोड पर ऑटो का इंतजार कर रहे एक युवक को पिकअप ने टक्कर मार दी। गंभीर हालत में उसे पीजीआई में भर्ती करवाया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान मयंक कुशवाहा निवासी मध्य प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस ने पिकअप चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मयूष कुशवाहा ने पुलिस को बताया कि उसका भाई मयंक एसके टावर सोहाना में रहता था और बेसटेक मॉल में नौकरी करता था। कुछ दिन पहले वह भाई से मिलने आया था। रविवार रात साढ़े 12 बजे वह और उसका भाई गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना के सामने फेज-8 को जाने वाले मार्ग पर खड़े होकर ऑटो का इंतजार कर रहे थे। उसी समय होमलैंड की तरफ से आई एक सफेद रंग की पिकअप गाड़ी ने उसके भाई को चपेट में ले लिया। हादसे के बाद पिकअप चालक फरार हो गया। राहगीरों की मदद से भाई को इलाज के लिए पीजीआई ले गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.