IRCTC की तरफ से परोसे गए समोसा में मिला ‘पीला कागज’, आईआरसीटीसी ने दिया यह जवाब

 

 

भारतीय रेल में सफर के दौरान एक यात्री को समोसे में एक “पीला कागज” मिला। यात्री ने उसके बारे में दावा किया कि यह समोसा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन द्वारा ट्रेन के अंदर परोसा गया था। यात्री ने ट्विटर पर समोसे की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि “मैं आज 9 अक्तूबर को 2022 को लखनऊ के रास्ते में हूं।  मैंने खाने के लिए एक समोसा खरीदा.. कृपया समोसे के अंदर पीले कागज को देखें… यह ट्रेन नंबर 20921 बांद्रा लखनऊ ट्रेन में आईआरसीटीसी पेंट्री व्यक्ति द्वारा परोसा जाता है.. ट्रेन 8-10-22 शुरू हुई।”

एक अन्य ट्वीट में, अजी कुमार ने कहा, “यह समोसा ट्रेन नंबर 20921 बांद्रा से लखनऊ साप्ताहिक एक्सप्रेस में प्रदान किया गया। इसे आईआरसीटीसी पेंट्री परोसता है। मैंने इसे 9-10-22 सुबह लगभग 10:15 बजे खरीदा। मैं यात्रियों को परोसे जाने वाले भोजन के लिए आईआरसीटीसी को सलाम करता हूं।

तिलचट्टे और छिपकलियों सहित लोगों को अपने खाने में अजीब चीजें मिलने के कई उदाहरण सामने आ चुके हैं – ‘चिट-जैसे’ पीले कागज की हालिया घटना ने इंटरनेट को चीन के लोकप्रिय भाग्य बताने वाली कुकीज़ की याद दिला दी। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “आईआरसीटीसी एक भारतीय मोड़ के साथ अपनी खुद की फॉर्च्यून कुकीज़ पेश करने की कोशिश कर रहा है!” एक अन्य यूजर ने इसे “दुनिया का 8वां आश्चर्य” कहा, जबकि कई अन्य लोगों ने “पूर्ण जांच” की मांग की।

वहीं, एक अन्य ने लिखा कि यह गुटखा का रेपर है जो रसोइयों द्वारा खाया जाता है और समोसे के साथ स्वाद लिया जाता है। नए गुटका समोसे का आनंद लें। आईआरसीटीसी इस स्थिति से निपटने में बहुत अच्छा है, कृपया अब रेल का भी निजीकरण करें क्योंकि सरकार बुनियादी खाना पकाने और स्वच्छता को संभाल नहीं सकती है। इस बीच, आईआरसीटीसी ने अजी कुमार को जवाब देते हुए कहा, “सर, असुविधा के लिए खेद है। कृपया डीएम में पीएनआर और मोबाइल नंबर साझा करें।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.