200 रुपये नहीं लौटाने पर पड़ोसियों ने मां-बेटे को हमला कर, मां की कर दी हत्या

 

 

पंजाब के अमृतसर में 200 रुपये नहीं लौटाने पर पड़ोसियों ने मां-बेटे को हमला कर जख्मी कर दिया। इस हमले में गंभीर रूप से घायल बुजुर्ग महिला प्रकाश कौर (70) की मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के चार पड़ोसियों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्जकर बुजुर्ग का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मामला लोपोके थानाक्षेत्र के गांव शहूर का है।

पुलिस ने राजू की शिकायत पर गांव के ही परगट सिंह, अमरीक सिंह, करनबीर सिंह और रोहित के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। सब इंस्पेक्टर भगवान सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। शहूर गांव निवासी राजू ने बताया कि वे सात भाई-बहन हैं।

पांच बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। वह अपने परिवार के साथ मेहनत मजदूरी कर गुजरा करता है। कुछ दिन पहले उसने अपने पड़ोसी परगट सिंह से 500 रुपये उधार लिए थे। तब उसने उसे कहा था कि वह ये रुपये कुछ दिन बाद लौटा देगा। उसने 300 रुपये आरोपी को लौटा दिए। मगर बाकी 200 रुपये की व्यवस्था नहीं बन सकी।

राजू ने बताया कि बुधवार की रात परगट सिंह ने उसे रास्ते में रोक लिया और गाली गलौज करने लगा। शोर सुनकर उसकी मां प्रकाश कौर भी वहां पहुंच गई। इस दौरान आरोपी परगट ने फोन कर अमरीक सिंह, रोहित मसीह और करनबीर सिंह को मौके पर बुला लिया और आरोपियों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। मां प्रकाश कौर ने जब बीच बचाव करने का प्रयास किया तो आरोपियों ने बुरी तरह मारकर उन्हें जमीन पर गिरा दिया। इसके बाद मां बेहोश हो गई और सभी आरोपी फरार हो गए। वह बेहोश हुई अपनी मां को लेकर अस्पताल पहुंचा। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत बता दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.