निर्माणाधीन परियोजनाओं का डीएम ने किया निरीक्षण – गुणवत्तापूर्ण कार्य पूर्ण कराकर समय से हैंडओवर किए जाने के दिए निर्देश

फतेहपुर। जिलाधिकारी श्रुति ने खागा तहसील सभागार में आयोजित संम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरांत निर्माणाधीन परियोजनाओं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में एकेडमिक भवन व हॉस्टल ऐरायां एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्वति विद्यालय खासमऊ में शिक्षकों व कर्मचारियों के भवन का निरीक्षण किया।
ऐरायां में 01.95 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण के दौरान डीएम ने निर्माण किये गए भवनों को नक्शे के अनुसार देखा। कहा कि तकनीकी जांच कराते हुए मानक के अनुरूप समय गुणवत्तापूर्ण कार्य पूर्ण कराते हुए समय से हैंडओवर की कार्यवाही की जाए। ताकि जल्द से जल्द क्षेत्रीय नागरिको को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। निर्माणाधीन भवनों में विद्युत संबंधी कार्य, फिनिशिंग, पेंटिंग आदि कार्य कराने के बाद ही हैंडओवर की प्रक्रिया पूर्ण के निर्देश कार्यदायी संस्था आवास विकास परिषद प्रतापगढ़ को दिए। उन्होंने सीएमओ से कहा कि मानक के अनुरूप सभी कार्याे को देखते हुए निर्माण कार्य व हैंडओवर की प्रक्रिया पूर्ण करें। निरीक्षण के दौरान कार्य बंद पाए जाने एवं अधिशाषी अभियंता आवास विकास परिषद प्रतापगढ़ के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश संबंधित को दिए। तत्पश्चात ऐरायां विकास खंड में 03.16 करोड़ की लागत से बन रहे कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में एकेडमिक भवन व हॉस्टल का निरीक्षण किया। डीएम ने कहा कि मिट्टी के भराव का कार्य लेवल मिलाकर कराया जाय ताकि पानी का जमाव न होने पाए। उन्होंने निर्माणधीन कार्याे को समय से पूर्ण कराने के निर्देश कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल को दिए। खागा तहसील क्षेत्र के खासमऊ में 2.89 करोड़ की लागत से बन रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्वति विद्यालय में शिक्षकों/कर्मचारियों के भवन का निरीक्षण किया। जिला समाज कल्याण अधिकारी से कहा कि बजट की मांग के लिए शासन स्तर पर पत्राचार किया जाये और निर्माण कार्य मानक व गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय पूर्ण कराया जाय। उन्होंने पाया कि छात्र क्षमता 490 के सापेक्ष 337 छात्र पंजीकृत पाए गए, जिसमे 314 छात्र आवासित पाए गए। निर्माणाधीन भवन में टाईप-3 के प्रधानाचार्य आवास-1, निर्माणाधीन अध्यापक आवास टाइप-2 के 12 आवास, निर्माणाधीन चतुर्थ श्रेणी के आवास टाइप-1 के 06 आवासो का निर्माण किया जाना है। इस अवसर पर सीएमओ डॉ0 सुनील भारती, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी जोगेन्द्र सिंह यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा, जिला समाज कल्याण अधिकारी अवनीश यादव सहित कार्यदायी संस्था के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.