जन्मदिन पर पिकनिक मनाने गए पांच बच्चों की नदी में डूबने से मौत

 

 

कटनी जिले के एनकेजे थाना क्षेत्र के ग्राम देवरा खुर्द में देर शाम कटनी नदी के किनारे पिकनिक मनाने के दौरान नहाने गए पांच बच्चों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। तीन बच्चों के शव नदी से पहले ही बरामद कर लिए गए थे, दो अन्य के शव भी तलाश के बाद नदी से निकाल लिए गए हैं। नदी में डूबे सभी बच्चों की उम्र 13 से 15 साल के बीच की है। कटनी होमगार्ड और जबलपुर एसडीआरएफ की टीम ने मिलकर सभी के शवों को नदी से बाहर निकाला। मौके पर कटनी तहसीलदार, एनकेजे थाना प्रभारी सहित अधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

दोस्त का जन्मदिन मनाने गए थे
बताया जा रहा है कि सभी बच्चे आयुष विश्वकर्मा (15 साल) का जन्मदिन मनाने के लिए नदी के किनारे गए थे, इसी दौरान वह नदी में नहाने के लिए उतरे, जब देर शाम तक सभी घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। नदी के किनारे बच्चों के कपड़े मिले, जिसके बाद उनके डूबने की आशंका जताते हुए ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। खबर मिलने के बाद जिला प्रशासन ने तत्काल रेस्क्यू शुरू किया। होमगार्ड की गोताखोर टीम बोट में सवार होकर नदी पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। कल देर एक और आज तड़के सुबह दो शव मिले, वहीं बाकी के दो शव भी निकाले जा चुके हैं।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद बचाव टीम ने लगभग 8 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। देर रात साहिल चक्रवर्ती पिता शिवचरण चक्रवर्ती (उम्र 15 साल) का शव निकाला गया। इस बीच जबलपुर से भी टीम बुलाई गई। रात में प्रकाश की व्यवस्था कम होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही थी, जिसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कराई गईं। सुबह चार बजे सूर्या विश्वकर्मा पिता सोने लाल (उम्र 15) और अनुज सोनी पिता मनोज सोनी (उम्र 13 वर्ष) का शव नदी से बरामद किया गया। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे। ग्रामीणों ने बताया कि आयुष का जन्मदिन था और उसी के चलते बच्चे पिकनिक मनाने आये थे। राहत एवं बचाव टीम ने महपाल सिंह और आयुष का शव भी नदी से निकाल लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.