बेटी पर चोरी का आरोप लगा तो पिता ने फंदा लगाकर दी जान

 

 

हरियाणा के पानीपत में बेटी पर चोरी का आरोप लगने और हंगामे से आहत पिता ने फंदा लगाकर जान दे दी। सुसाइड नोट में उसने आरोपी किराएदार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। लिखा कि ऊपर वाले किराएदार ने उसकी बेटी पर डेढ़ लाख नकदी और तीन लाख के जेवरात चोरी करने का आरोप लगाया है, मैं इतने पैसे कहां से दे पाऊंगा, किराएदार ने उसे गोली मारने की धमकी दी है, इसलिए वह मैं आत्महत्या कर रहा हूं। पुलिस ने नोट बरामद कर पत्नी के बयान पर किराएदार के खिलाफ आत्महत्या के मजबूर करने की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मूलरूप से गन्नौर निवासी मृतक की पत्नी ने बताया कि पिछले एक साल से वे परिवार समेत पानीपत में किराए के मकान में रहते हैं। उसके पति पेशे से इलेक्ट्रिशियन थे। मकान की दूसरी मंजिल पर अशोक उर्फ काला भी किराए पर रहता है, जिसने उनकी 14 वर्षीय बेटी पर चोरी का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

रविवार को अशोक ने हंगामा किया तो मॉडल टाउन थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने समझाया था कि बच्ची नाबालिग है। सुबह परिवार के सामने पूछताछ करेंगे, तब तक झगड़ा नहीं करना है। पुलिस के जाने के बाद आरोपी अशोक ने बार-बार दरवाजा खुलवाने की कोशिश की। साथ ही उसके पति को गोली मारने की धमकी दी।

डर की वजह परिवार ने दरवाजे नहीं खोले। देर रात करीब तीन बजे मां-बेटा एक कमरे में सो गए थे। जबकि दूसरे कमरे में पति सोने चला गया था। सुबह करीब साढ़े सात बजे जब परिजनों की आंख खुली तो उन्होंने दूसरे कमरे में सो रहे पिता को जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया।

भीतर से कोई आवाज नहीं आई और न ही दरवाजा खुला तो उन्होंने मकान मालिक को फोन किया। वह दरवाजा तोड़कर अंदर गए तो पति फंदे पर लटके मिले। साथ ही बेड पर एक सुसाइड नोट पड़ा मिला, जिसमें लिखा था कि ऊपर वाले किराएदार ने उसकी बेटी पर 1.50 लाख कैश और तीन लाख के आभूषण चोरी का आरोप लगाया है। अब वह गोली मारने की धमकी दे रहा है। लिखा कि मैं इतने पैसे कहां से दे पाऊंगा, इसलिए आत्महत्या की है। पत्नी का आरोप है कि पति की मौत का जिम्मेदार अशोक उर्फ काला है।

किराएदार की शिकायत पर हुई थी चोरी की रिपोर्ट दर्ज
मूलरूप से बुडशाम निवासी अशोक ने बताया कि वह किराए पर रहता है। 16 अक्तूबर को परिवार सहित गांव गया था। जब शाम को गांव से लौटा तो मकान की एक तरफ की जाली फटी हुई थी। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो अलमारी खुली थी। अलमारी से 1.57 लाख की नकदी, तीन मोबाइल फोन चोरी हो गए थे। उसका आरोप है कि नीचे वाले कमरे में किराए पर रहने वाले परिवार से किशोरी ने ही चोरी की है।

मृतक की पत्नी की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। जांच शुरू कर दी गई है, जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.