बच्चों ने कर दिया खेल-खेल में धमाका, जिंदा मोर्टार किया आग के हवाले, दो की मौत

 

 

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पक्तिका में धमाके की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मोर्टार के गोले दागने के बाद दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। धमाके के बाद वहां चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग इधर-उधर भागते दिखे। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बच्चों ने मस्ती-मस्ती में आग में डाला मोर्टार
तालिबानी प्रवक्ता के मुताबिक यह कोई आतंकी हमला नहीं था बल्कि बच्चों ने खेल-खेल में एक जिंदा मोर्टार आग के हवाले कर दिया जिसके चलते यह धमाका हुआ। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  आगे की जांच की जा रही है आखिर बच्चों के पास जिंदा मोर्टार कहां से आए।

तालिबान का असर पाकिस्तान पर भी
पाकिस्तान को अफगानिस्तान में तालिबान को सत्ता स्थापित करने में मदद करना अब भारी पड़ रहा है। दरअसल,  स्थानीय थिंक टैंक की रिपोर्ट में जो बातें सामने आई हैं उसने पाकिस्तान की चिंता बढ़ा दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान के काबिज होने के बाद से पाकिस्तान में आतंकवादी घटनाओं की संख्या में 51 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पाक इंस्टीट्यूट ऑफ पीस स्टडीज (पीआईपीएस) की ‘अफगानिस्तान की स्थिति और पाकिस्तान की नीतिगत प्रतिक्रिया’ विषय पर जारी रिपोर्ट में कहा गया पाकिस्तान के लिए काबुल में आतंकवादी शासन का खतरा स्पष्ट हो गया है क्योंकि देश ने गत एक साल में आतंकवादी हमलों में अप्रत्याशित तौर पर 51 प्रतिशत की वृद्धि देखी है। पीआईपीएस की रिपोर्ट के मुताबिक 15 अगस्त 2021 से 14 अगस्त 2022 के बीच पाकिस्तान में 250 आतंकवादी हमले हुए जिनमें 433 लोगों की जान गई और 719 लोग घायल हुए। 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.