जब निकलने लगे ATM से 200 रुपए के नकली नोट, जानें UP के किस शहर में मचा हड़कंप

 

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एटीएम से नकली नोट निकलने की घटना सामने आई है. दरअसल, अमेठी कस्बे के मुंशीगंज रोड सब्जी मंडी के पास लगे एक बैंक के एटीएम से 200-200 के दो नोट नकली निकले तो ग्राहकों में अफरा-तफरी मच गई. ग्राहकों ने इस संबंध में अमेठी कोतवाली से शिकायत की. शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंची अमेठी कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी.

दरअसल, यह पूरा मामला अमेठी कस्बे के मुंशीगंज रोड सब्जी मंडी के पास इंडिया वन एटीएम का है, जहां दिवाली की शाम कई लोग एटीएम में पैसा निकालने गये तो दो-दो सौ के नकली नोट निकलने लगे. एक के बाद कई ग्राहकों के एटीएम से नकली नोट मिले, जिसके बाद मौके पर हड़कंप मचा गया और देखते ही देखते भारी भीड़ उमड़ पड़ी. एटीएम मशीन से नकली नोट पाने के बाद कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो वायरल कर बैंक के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की.

एटीएम मशीन से नकली नोट मिलने के बाद उपभोक्ताओ ने तुरंत इसकी सूचना अमेठी कोतवाली पुलिस को दी, जिसके बाद अमेठी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. सबसे बड़ी बात यह थी कि जिस समय एटीएम से नकली नोट निकल रहे थे, उस समय एटीएम मशीन के पास कंपनी का कोई गार्ड मौजूद नहीं था. ग्राहकों द्वारा निकाले गए 200 के नोटों पर full off fun लिखा था.

एटीएम से पांच हजार रुपए निकालने आये युवक ने कहा कि उसने इंडिया 1 एटीएम से पांच हजार रुपए निकाले लेकिन उसमें 200 रुपए का एक नोट डुप्लीकेट निकला. इतना ही उसके बाद भी एक युवक ने पैसे निकाला तो उसके नोट में भी 200 का एक नोट डुप्लीकेट निकला. नोट निकलने के बाद उसने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद अमेठी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले में जांच की बात कर रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.