बच्ची’ की ज़िंदगी बचाने के लिए पुलिस ने तोड़ा कार का शीशा, मगर गोद में लेते ही हैरान हुए लोग

 

 

इंग्लैंड के थॉर्नबे  में रहने वाली 36 साल की एमी मैक्क्वीलेन  अपनी बेटी डार्सी के साथ शॉपिंग करने पहुंची थी. डार्सी के पास एलियट नाम की एक गुड़िया है जिसकी शक्ल बिल्कुल इंसानों की शक्ल से मेल खाती है. डॉर्सी ने थकने के बाद इस गुड़िया को वापस कार में रख दिया. इसके बाद बेटी और मां एक साथ मिलकर शॉपिंग करने चली गई.

जब थोड़ी देर बाद एमी अपनी बच्ची के साथ शॉपिंग कर के लौटी तो उसने देखा कि वहां बहुत भीड़ जुटी है. आसपास कुछ पुलिसवाले भी खड़े हैं और कार का शीशा टूटा है. पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलने पर जब वो कार के पास पहुंचे तो उन्होंने कार में देखा कि बच्ची बैठी है. इसलिए उन्होंने तुरंत ही शीशा तोड़ दिया, ताकि बच्ची को बचाया जा सके. असल में हुआ ये कि वहां मौजूद पुलिसवालों ने गलती से गुड़िया को बच्ची समझ लिया.

एमी ने जैसे ही ये नजारा देखा उनके होश उड़ गए. उसने कहा कि गुड़िया को उसने डार्सी के लिए गिफ्ट के तौर पर खरीदा था. वो गुड़िया भले ही बच्ची जैसी दिखती हो लेकिन मुझे इसका अंदाजा बिल्कुल नहीं था कि उसे कोई सच में इंसान समझ लेगा. हालांकि पुलिस ने अपनी गलफहमी के लिए सबके सामने एमी से माफी मांगी और वो उसके कांच को तोड़ने के लिए 26 हजार रुपये चुकाएंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.