सैकड़ों छात्र / छात्राओं ने कंप्यूटर में प्रवेश पाने के लिए दिया फफूँद में एंट्रेंस एग्जाम

न्यूज़वाणी

सैकड़ों छात्र / छात्राओं ने कंप्यूटर में प्रवेश पाने के लिए दिया फफूँद में एंट्रेंस एग्जाम

फफूंद/औरैया
MY UP GURU ACADEMY (सिद्दीकी इंस्टीट्यूट) द्वारा फफूँद में आयोजित हुए जनरल नोलेज की परीक्षा फफूँद व उसके आसपास क्षेत्र के लगभग 40 गांवों के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने दी। मुख्य अतिथि के रूप में रहे सेंटर डायरेक्टर राहिल सिद्दीकी सर ने कस्बे के होनहार छात्रों को आधी फीस में कंप्यूटर सीखने का मौका दिया गया है। वहीं 81 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को निःशुल्क कंप्यूटर शिक्षा भी प्रदान की जाएगी वचन दिया। होनहार छात्रों की पढ़ाई को बेहतर बनाने के लिए सेंटर डायरेक्टर द्वारा यूट्यूब चैनल जिसका नाम My Up Guru द्वारा निःशुल्क प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के युवा भी कंप्यूटर, अंग्रेजी, गणित को बेहतर तरीके से पढ़ सकेंगे और भविष्य में सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि पिछले सत्र में पढ़ाये गए अधिकांश छात्र प्राइवेट नौकरी में लग भी गए। और अब छात्र छात्रायें भविष्य में आगे बढ़ने में सक्षम हो पाएंगे। उनको भी कंप्यूटर व सभी विषयों की बेहतर शिक्षा मिलेगी।
उस दिशा में पिछले कई सालों से निरंतर प्रयास कर रहे हैं ताकि गांव व क्षेत्र के युवा भी कंप्यूटर सीख सकें। फफूँद में इस एग्जाम को दो शिफ्ट में संपन्न किया गया। परीक्षा केंद्र डॉ जाकिर हुसैन इंटर कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा संपन्न हुई।
जिसमें सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी जिन के रिजल्ट की घोषणा 13 नवम्बर को होगी।
सेंटर संरक्षक जनाब अजीजुद्दीन सर ने बताया कि सिद्दीकी इंस्टिट्यूट ( My Up Guru Academy) फफूंद में अछल्दा चौराहा के पास , टैम्पो स्टैंड के सामने स्थित है। और छात्र वेबसाइट Linktr.ee/myupguru सर्च करके भी जानकारी ले सकते हैं।
योगेश सर, अनमोल सर, अभिषेक MY UP GURU टीचर्स ने बताया कि बेहतर शिक्षा प्रत्येक बच्चे को वर्तमान समय में सबसे अहम जरूरत है। और कंप्यूटर शिक्षा के अभाव में आसपास ग्रामीण क्षेत्र के छात्र छात्राएं हैं लेकिन अब से कस्बा फफूंद के छात्र छात्राएं अब कंप्यूटर शिक्षा से वंचित नहीं रहेंगे। व राहिल सिद्दीकी ने क्षेत्र के बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए सबसे अच्छी शिक्षा देने का वादा भी किया है वहीं अब तक बहुत से छात्र छात्राओं को कंप्यूटर सिखा भी चुके हैं। इस मौके पर सेंटर संरक्षक अजीजुद्दीन, अध्यापक गण सेंटर संचालक राहिल सिद्दीकी, योगेश सर, सद्दाम सर, आशीष यादव सर, अनमोल सर, अभिषेक सर,आकाश कुमार (अक्की), रजत चौबे , मौम्बर सर, शोभित सर, अनम, नफीसा, कुमकुम व स्टाफ मौजूद रहा। एग्जाम में लगभग 600 छात्रों ने भाग लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.