दो युवकों का एक ही लड़की से प्रेम-प्रसंग, शादी होने पर लड़के के छोटे भाई को कर लिया किडनैप

 

 

ललितपुर में प्रेम प्रसंग का एक अनोखा मामला सामने आया है। दो युवक एक ही लड़की से प्यार करते थे। दोनों आपस में ममेरे-फुफेरे भाई हैं। लड़की की शादी कुछ दिनों पहले एक युवक (ममेरे भाई) से हो गई। फुफेरा भाई इस बात से नाराज था। इसके चलते उसने अपने मामा के छोटे वाले लड़के को किडनैप कर लिया। फिरौती में उसने परिजनों को फोन करके कहा कि जब तुम इसकी भाभी को मेरे पास नहीं भेज देते…तब तक मैं इसे नहीं छोडूंगा।

7 नवंबर को की थी किडनैपिंग

ललितपुर के थाना बार के गांव निवासी युवक ने दो दिन पूर्व 7 नवम्बर को रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उसका 20 वर्षीय छोटा पुत्र सुबह 11 बजे के दरम्यान घर के दरवाजे पर बैठा हुआ था, तभी थाना जखौरा के एक गांव निवासी उसकी बहन का लड़का गोलू उसके घर आया और उसके पुत्र को अपने साथ ले गया। इसके बाद आरोपी ने उसे मोबाइल से धमकी दी कि जो विदिशा की लड़की है। उससे हमारा प्रेम प्रसंग चल रहा था और तुम्हारे बड़े लड़के ने उससे शादी कर ली है, जब तक तुम उस लड़की को नहीं दोगे, तब तक तुम्हारे लड़के को नहीं छोड़ेगे।

तहरीर के बाद कार्रवाई में जुटी पुलिस

पीड़ित पिता ने इस मामले को लेकर प्रार्थना पत्र थानाध्यक्ष बार को दिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक पर पर अपहरण का मामला दर्ज कर इसकी जानकारी आला अधिकारियों को दी थी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थानाध्यक्ष बार बृजनेश कुमार, उपनिरीक्षक राकेश कुमार, रवि कुमार अपनी टीम के साथ आरोपी की तलाश में जुट गये थे।

दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अपने दो साथियों के साथ अपह्त हुए युवक को लेकर कोतवाली सदर अंतर्गत मन्नू पेट्रोल पंप राजघाट रोड के पास जा रहे है, जिसके बाद तत्काल पुलिस ने आरोपियों की घेराबंदी की गई और पुलिस ने मन्नू पेट्रोल पंप के पास से अपह्त लड़के को सकुलश बरामद करते हुए आरोपी कुमार पडनी व विकास को धर दबोचा, जबकि मुख्य आरोपी गोलू मौके से भाग निकला। पुलिस ने युवकों के पास से दो मोबाइल व 1300 रूपए बरामद किये।

विदिशा की रहने वाली है लड़की

आरोपी गोलू का विदिशा की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन आरोपी गोलू के मामा के बड़े लड़के ने उस लड़की से दो महीने पहले शादी कर ली, लेकिन गोलू उस लड़की को हर हाल में अपने पास रखना चाह रहा था, लड़की को पाने के लिए आरोपी ने अपने सगे ममेरे भाई का अपहरण कर फिरौती के रूप में अपह्त युवक की भाभी की मांग कर रहा था।

छह महीने पहले शुरू हुआ था सिलसिला

ग्रामीणों के अनुसार गोलू और उसके ममेरे भाई में पहले बहुत पटती थी। गांव में एक रिश्तेदारी में छह सात महीने पहले शादी थी। जिसमें विदिशा की लड़की आई थी। लड़की भी इनकी दूर की रिश्ते में आती है। वहां आरोपी गोलू और उसके ममेरे भाई से लड़की बातचीत करने लगी। शादी से जाने के बाद आरोपी गोलू की लड़की से ज्यादा बात होने लगी। बीच में किसी वजह से वह गोलू को छोड़ उसके भाई से बात करने लगी। भाई ने बातचीत के बाद उसके घर रिश्ता भेज दिया। दोनों के परिवारों की रजामंदी से शादी हो गई। जिससे गोलू बौखला गया।

लड़की को धमकी भी दी थी

आरोपी गोलू पर आरोप है कि उसे जब लड़की की शादी की बात पता चली तो उसने लड़की और लड़के को धमकी भी दी थी। हालांकि, घरवाले शादी के लिए राजी थे तो दोनों को उसका डर नहीं रह गया था। ऐसे में जब धमकी से काम नहीं चला तो उसने किडनैपिंग जैसा काम कर डाला।

Leave A Reply

Your email address will not be published.