बेटी हुई तो पति प्रताड़ित करने लगा पति, मायके आई तो उसने कर ली दूसरी शादी

 

 

तलाक…तलाक…तलाक… तीन बार यह शब्द दोहराकर पति ने पत्नी काे छोड़ दिया और दूसरी शादी कर ली। मामला राहतगढ़ थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने पति के खिलाफ मुस्लिम विवाद अधिनियम की धारा-4 के तहत केस दर्ज किया है। शादी के एक साल बाद लड़की हाेने के बाद से पति व ससुराल पक्ष के लाेग उसे प्रताड़ित करने लगे। जिससे वह मायके आकर रहने लगी थी। जानिए प्रताड़ना की कहानी पीड़िता की जुबानी…।

मेरा निकाह मुस्लिम रीति-रिवाज से मुसद्दिक कुरैशी निवासी वार्ड क्र. 11 राहतगढ़ के साथ 20 सितंबर 2006 को हुआ था। निकाह के बाद करीब एक साल तक मैं अपनी ससुराल में अच्छे से रही। उसके बाद मेरी लड़की हुई तो पति व ससुराल वाले मुझे ताने मारने लगे कि लड़की पैदा की है। मुझे छोटी-छोटी बातों पर परेशान करने लगे। समाज के लोगों ने मुसद्दिक व उसके परिवार वालों को कई बार समझाया, लेकिन वे लोग नहीं माने। लगातार मुझे परेशान करते रहे। दहेज की मांग को लेकर भी मुझे प्रताड़ित किया।

मैने मुसद्दिक व उसके परिवार वालों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। यह केस न्यायालय में चल रहा है। मैं, करीब 3-4 साल से अपने मायके में ही रह रही हूं। 04 अगस्त 2022 को मैं अपने मायके में घर पर थी। दोपहर की बात है मुसद्दिक मेरे घर के सामने से निकला ताे मैंने उससे पूछा कि आपने दूसरी शादी क्यों कर ली है।

अब मेरा और बच्चियों का क्या होगा। जिस पर मुसद्दिक गालियां देकर कहने लगा कि मुझे तुझसे कोई मतलब नही है। तू अपने मायके में ही रह। इसके बाद उसने तीन बार तलाक- तलाक बोलकर तलाक दे दिया। मुसद्दिक जाते हुए कह रहा था कि यदि रिपोर्ट दर्ज कराई तो जान से खत्म कर दूंगा। तब मैं समाज में बदनामी के डर से रिपोर्ट लिखाने नहीं गई। अब भाई के साथ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जांच चल रही
राहतगढ़ थाना प्रभारी आनंद राज ने बताया कि आरोपी मुसद्दिक के खिलाफ धारा-4 मुस्लिम विवाह अधिनियम तथा धारा 294, 323, 506 के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच चल रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.