शादीपुर रेलवे क्रासिंग पर ब्रिज निर्माण कार्य जल्द शुरू कराये संस्था: साध्वी – रिंद व पांडु नदी पर लघु सेतु निर्माण सुनिश्चित करने के दिये निर्देश

फतेहपुर। जिले की सांसद व भारत सरकार की उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मंगलवार को वीवीआइपी गेस्ट हाउस लखनऊ में जनपद के मार्गों व पुल को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें प्रमुखता से शादीपुर 49 नंबर रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ओवर ब्रिज के शीघ्र निर्माण हेतु साध्वी ने ब्रिज कॉर्पाेरेशन के प्रबंध निदेशक एके अग्रवाल, सचिव लोक निर्माण अजय चौहान, मुख्य अभियंता लोक निर्माण प्रयागराज मंडल संजय अग्रवाल, बीके श्रीवास्तव मुख्य अभियंता रेलवे प्रयागराज मंडल, सहयोगी प्रथम निजी सहायक राजेंद्र निषाद, एपीएस सौरभ अग्रवाल, प्रियांक मिश्रा व रवींद्र के साथ चर्चा की।
केंद्रीय राज्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद से समस्त औपचारिकताएं पूर्ण होने के उपरांत एनओसी के साथ एस्टीमेट भेज दिया गया है। सभी कार्यवाही करके कार्य प्रारंभ करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। साथ ही रिंद नदी व पांडु नदी के अंतर्गत खजुआ विकास खंड के रुस्तमपुर व नरैचा में लघु सेतु के निर्माण का भी प्राक्कलन पहुंच गया है। इसका भी निर्माण सुनिश्चित कराया जाये। लोक निर्माण विभाग की बैठक में उन्होने जनपद की लगभग सभी बड़ी सड़कों पर चर्चा की। जिसमें आंबापुर से हथगांव मार्ग का 10 किलोमीटर पूर्ण रूप से जर्जर है जो प्रधानमंत्री सड़क योजना में सम्मिलित किया गया है। थरियांव से हथगांव मार्ग में संवत से हथगांव तक का मार्ग पूर्ण रूप से जर्जर है जिस पर निर्माण शीघ्र ही प्रारंभ हो जाएगा। गाजीपुर से विजयीपुर मार्ग का प्राक्कलन शासन में लंबित है इसमें शीघ्रता लाई जाए, चौडगरा से जहानाबाद मार्ग टेंडर की प्रक्रिया में है। जिस पर शीघ्र कार्य चालू हो जाएगा। धाता से हिनौता मार्ग के चौड़ीकरण व नवीनीकरण का धन स्वीकृत है। टेंडर के बाद कार्य प्रारंभ हो जाएगा। जोनिहां से बहुआ मार्ग चौड़ीकरण हेतु शासन के पास धन अवमुक्त के लिए लंबित है। हुसैनगंज से डलमऊ मार्ग चौड़ीकरण का प्रस्ताव शासन स्तर पर लंबित है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने उच्चाधिकारियों से अपेक्षा किया कि जो प्रस्ताव लंबित है उनका शीघ्रता से डिस्पोजल कर कार्य प्रारंभ करवाएं। यह जानकारी भाजपा जिला मंत्री एवं सांसद कार्यालय प्रवक्ता शिव प्रताप सिंह ने दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.