एक सैकड़ा ट्रैक्टर ट्रालियों में लगाये रिफलेक्टर टेप – आमजन व वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक – नियम विरूद्ध वाहन संचालन करने पर की कार्रवाई

फतेहपुर। यातायात माह के तहत रविवार को यातायात पुलिस ने जहां एक सैकड़ा ट्रैक्टर ट्रालियों में रेट्रो रिफलेक्टर टेप लगाने का काम किया वहीं आमजन समेत वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। इतना ही नहीं नियम विरूद्ध वाहन संचालन करने पर कई वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई। लगातार की जा रही कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। ज्यादातर बाइक सवार गलियों का सहारा लेने के लिए विवश हैं।
बताते चलें कि यातायात नियमों का पालन कराये जाने के उद्देश्य से प्रत्येक वर्ष चालू माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष भी यातायात माह के तहत लगातार कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। रविवार को पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के निर्देशन, अपर पुलिस अधीक्षक अनिरूद्ध कुमार व पुलिस उपाधीक्षक यातायात प्रगति यादव के कुशल पर्यवेक्षण में यातायात पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत डाक बंगला तिराहा, सदर अस्पताल, बाकरगंज, ज्वालागंज चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाया। आने-जाने वाले 110 ट्रैक्टर ट्राली पर जहां रेट्रो रिफलेक्टर टेप लगाने का काम किया वहीं आमजन समेत वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि बाइक चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल करें, कार का संचालन करते समय सीट बेल्ट हमेशा लगायें, वाहन को तेज गति से संचालित न करें, शराब पीकर वाहन न चलायें, रोड पर लगे सांकेतकों को देखकर ही वाहन चलायें, आंखों की नियमित जांच करायें, हमेशा वैध लाइसेंस रखें, किशोरों को बाइक न चलाने दें। यातायात पुलिस ने बताया कि यातायात नियमों का पालन करके ही मार्ग दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। उधर चेकिंग अभियान में कई वाहन संचालक नियम विरूद्ध वाहनों का संचालन करते पाये गये। जिस पर यातायात पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की और चेतावनी दिया कि यदि दोबारा नियम विरूद्ध पाये गये तो कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.