रेलवे स्टेशन पर फेंका 1 दिन के नवजात का शव, दुपट्‌टे में लपेटकर बेंच के पास रखा शव

 

हरियाणा के रोहतक में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां रेलवे स्टेशन पर एक नवजात को चुंदड़ी में लपेटकर फेंक दिया। जब रेलवे स्टेशन पर बैठने के बेंच के पास दुपट्‌टे (चुंदड़ी) में लपेटे नवजात को पड़े देखा तो इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी गई। मामले की सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

जीआरपी टीम ने जब दुपट्‌टे को खोलकर देखा तो उसमे एक नवजात शिशु मिला। जब तक पुलिस ने संभाला उस समय तक नवजात शिशु की मौत हो चुकी थी। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि नवजात शिशु की फेंकने के बाद मौत हुई है या मौत होने के बाद फेंका गया है।

एक दिन का नवजात लड़के का शव
प्राथमिक दृष्टि से नवजात करीब एक दिन का प्रतीत हो रहा था। नवजात शिशु का लिंग लड़का था। अभी तक नवजात शिशु को रेलवे स्टेशन पर फेंकने वाले का पता नहीं लग पाया है। वहीं इसके मां-बाप का भी पता नहीं लगा है। इधर पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच में जुटी हुई है।

गुलाबी-पीले दुपट्‌टे में मिला
जब जीआरपी मौके पर पहुंची तो उसे गुलाबी व पीले रंग का दुपट्‌टा मिला। जिसमें नवजात शिशु का शव लपेटा हुआ था। किसी अज्ञात ने नवजात शिशु को दुपट्‌टे में लपेटकर रेलवे स्टेशन में फेंका हुआ था। नवजात के शव को रोहतक PGI में रखवाया गया है। इस दौरान शिनाख्त के लिए भी प्रयास किए जाएंगे।

अज्ञात पर मामला दर्ज
GRP रोहतक के हवलदार भूपेंद्र ने बताया कि बुधवार को रेलवे स्टेशन पर नवजात शिशु का शव मिला। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। साथ ही नवजात को फेंकने वाले व माता-पिता का पता लगाने का भी प्रयास किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.