डीएपी किल्लत को लेकर कांग्रेसियों ने किया हल्ला बोल – राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर किसानों की समस्याओं का निस्तारण किये जाने की उठाई मांग

फतेहपुर। रबी की फसल की बुआई के लिए डीएपी की भारी किल्लत को लेकर गुरूवार को जिले के कांग्रेसियों ने हल्ला बोल किया। कलेक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी करते हुए राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपकर किसानों की समस्याओं का निस्तारण किये जाने की आवाज उठाई।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश पांडेय व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन खान की संयुक्त अगुवाई में कांग्रेसी कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रदेश में डीएपी किल्लत को लेकर जमकर हो-हल्ला किया। कांग्रेसियों ने एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपकर बताया कि मुख्यमंत्री को राज्य में रबी की फसल की बुआई के लिए उर्वरक की कमी की समस्या से कांग्रेस ने पहले ही अवगत करा दिया था लेकिन प्रदेश सरकार और प्रशासन अपने दायित्वों को पूरा करने में बिल्कुल असफल हो रहा है। सहकारी समितियों के गोदामों पर मात्र एक बोरी खाद पाने के लिए भी किसानों की लंबी कतार लग रही है। स्थानीय स्तर पर सरकारी अधिकारी समस्या के शीघ्र समाधान का कोरा आश्वासन ही दे रहे हैं। उधर केंद्रीय उर्वरक मंत्रालय ने दावा किया कि देश व प्रदेश में चालू रबी की फसल के लिए उर्वरक/डीएपी का बहुतायत स्टाक है। जबकि किसानों के लिए खाद की कमी की स्थिति जानबूझकर पैदा की गई हे जिससे बिचौलियों को लाभ पहुंचे। कांग्रेसियों ने ज्ञापन में कहा कि रबी की फसल के लिए खाद की भारी कमी प्रदेश के सभी मंडलों में इस वर्ष असामान्य वर्षा के कारण खराब हो चुकी खरीफ की फसल से नुकसान उठाने वाले कृषक समुदाय की आर्थिक समस्याओं में और अधिक वृद्धि करेगी। राज्यपाल से मांग किया कि इस समस्या को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार को तत्काल निर्देश दिये जायें। जिससे प्रदेश के किसानों को खाद किल्लत से न जूझना पड़े। इस मौके पर पूर्व विधायक अमरनाथ सिंह अनिल, सुधाकर अवस्थी, हेमलता पटेल, संतोष कुमारी शुक्ला एडवोकेट, चंद्र प्रकाश लोधी, दीपचंद्र त्रिपाठी, शहाबुद्दीन, ओम प्रकाश गिहार, आशीष गौड़ एडवोकेट, राजन तिवारी, विनय तिवारी, शमीम खान, बृजेश मिश्रा, जगतपाल पासवान, राम लोचन निषाद, अरशद अली, पंकज सिंह गौतम भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.