200 रुपए के लिए सिर कूच डाला, 6 दिन बाद हुआ खुलासा

 

 

जैतपुरा पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में एक नाबालिग समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। कब्जे से हत्या में प्रयुक्त बल्ली, खून से सने कपड़े सहित अन्य सामान बरामद हुए। 200 रुपये लूटने के चक्कर में मौत के घाट उतार दिया था। शनिवार को आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

डीसीपी काशी आरएस गौतम ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपी नशेड़ी हैं। चारों ने मिलकर पल्लेदार समेत दो की हत्या की थी और दो सौ रुपये लूटे थे। गिरफ्तार आरोपियों में लालकुआं जलालीपुरा के सोनू उर्फ मोहम्मद रफअत और शैलपुत्री जलालीपुरा के सैफू उर्फ सोबू है और एक बाल अपचारी है। इस मामले में चौथा आरोपी शैलपुत्री चौराहा निवासी मोहम्मद रियाज उर्फ लंबू फरार है, इसकी तलाश में दबिश जारी है।

20 नवंबर को जैतपुरा थाना अंतर्गत गोलगड्डा के पास मालगोदाम में रघुनाथपुर निवासी जग्गन यादव का सिर कूंचा हुआ शव बरामद हुआ था। डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि जैतपुरा थाने की पुलिस ने सर्विलांस और सीसी कैमरों की फुटेज के आधार पर आरोपी सोनू, सैफू, मोहम्मद रियाज और 16 वर्षीय बाल अपचारी को चिह्नित हुआ। सोनू, सैफू और किशोर ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उन्होंने उसी रात पैसे के लिए जग्गन के अलावा एक और व्यक्ति के सिर पर पत्थर से वार किया था। इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। इसकी शिनाख्त अब तक नहीं हुई है।
पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार सोनू और सैफू ने बताया कि मालगोदाम में सभी ने गांजा पिया। जब उनका पैसा खत्म हो गया तो रात 9 बजे के करीब गोलगड्डा की ओर से आ रहे लोगों से पैसे छीनने की योजना बनाई। इस दौरान मालगोदाम की ओर से जा रहे जग्गन यादव से लूट करने की कोशिश की। जग्गन लड़ने लगा। इस दौरान पास में रखी बल्ली उठाकर उसके सिर पर मार दिया। मौके पर ही जग्गन की मौत हो गई। जग्गन के जमीन पर गिरने के बाद सभी ने उसके शर्ट की तलाशी ली लेकिन पैसा नहीं मिला। नशे में धुत चारों नशेड़ी रात में घर चले गए। जिसके बाद दोबारा सभी बाहर निकले और किसी दूसरे व्यक्ति से लूट की योजना बनाई। रात करीब साढ़े तीन बजे चारों गोलगड्डा तिराहे की ओर से नेशनल इंटर कॉलेज की ओर बढ़े। इस दौरान एक व्यक्ति को रोक कर सभी उसके जेब से पैसा निकालने लगे। दूसरे  व्यक्ति को भी चारों ने सिर और चेहरे पर वार कर मौत के घाट उतार दिया। इस दौरान उसकी जेब से दो सौ रुपये लूट लिए।
आदमपुर पुलिस को नहीं लगी हत्या की भनक
एक तरफ जहां दोहरे हत्याकांड की जानकारी आदमपुर पुलिस को नहीं लगी। चारों नशेड़ियों द्वारा दूसरी हत्या आदमपुर थाना अंतर्गत की गई थी। 20 नवंबर की सुबह आदमपुर पुलिस ने मृत दूसरे व्यक्ति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उच्चाधिकारियों को भी इस बारे में स्पष्ट रूप से अवगत नहीं कराया। जैतपुरा इंस्पेक्टर मथुरा राय ने छानबीन शुरु की तो पता चला कि एक ही रात में पांच सौ मीटर के दायरे में दो हत्याएं हुई हैं। आदमपुर पुलिस अब तक मृत व्यक्ति की शिनाख्त नहीं कर सकी है।

जैतपुरा पुलिस ने छह दिन में किया दोहरे हत्याकांड का खुलासा
डीसीपी काशी जोन रामसेवक गौतम ने बताया कि जैतपुरा पुलिस ने छह दिन के अंदर ही दोहरे हत्याकांड का खुलासा किया है। इंस्पेक्टर जैतपुरा मथुरा राय सहित पुलिस टीम ने सर्विलांस, सीसीटीवी फुटेज, घटनास्थल के आसपास रहने वाले से पूछताछ के साथ ही दोहरे हत्याकांड को कई पहलुओं से जोड़कर जांच किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.