नुक्कड़ नाटक के जरिये यातायात नियमों की दी जानकारी – रामा अग्रहरि बालिका इंटर कालेज की छात्राओं को एसपी ने दिये प्रशस्ति पत्र – यातायात नियमों का पालन करके मार्ग दुर्घटनाओं से बचें: राजेश

फतेहपुर। यातायात माह अब समाप्ति की ओर पहुंच रहा है। 28 वें दिन पटेलनगर चौराहे पर रामा अग्रहरि बालिका इंटर कालेज देवीगंज की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के जरिये आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का काम किया। एसपी राजेश कुमार सिंह ने विद्यालय की छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। एसपी ने कहा कि यातायात नियमों का पालन करके मार्ग दुर्घटनाओं से बचने का काम करें। दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।
शहर के पटेलनगर चौराहे पर रामा अग्रहरि बालिका इंटर कालेज के प्रबंध तंत्र के साथ छात्राएं पहुंची। जहां यातायात जागरूकता अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। जिसमें छात्राओं ने सभी को यातायात नियमों का महत्व समझाया। बताया गया कि मार्ग दुर्घटना मंे यदि किसी व्यक्ति की मौत होती है तो इसका असर पूरे परिवार पर पड़ता है। बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो जाता है। इसलिए सभी लोग यातायात नियमों का पालन अवश्य करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने का काम करें। नुक्कड़ नाटक के समापन पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एसपी राजेश कुमार सिंह ने छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। तत्पश्चात कहा कि यह नुक्कड़ नाटक बेहद सार्थक साबित होगा। यातायात नियमों का पालन सभी लोगों को करना चाहिए। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनें, कार चलाते समय सीट बेल्ट लगायें, वाहन को तेज गति से न चलायें, शराब पीकर वाहन न चलायें, सड़क पर पड़ने वाले सांकेतकों को देखकर ही वाहनों का संचालन करें, वैध लाइसेंस अवश्य बनवायें, इसके साथ ही अन्य नियमों का पालन भी करें। उन्होने कहा कि मार्ग दुर्घटनाओं के कारण देश, प्रदेश समेत जिले में प्रतिदिन कई मौते होती हैं। इसलिए लोगों को इसके प्रति जागरूक होना होगा। यातायात नियमों को लेकर दूसरों को भी जागरूक करें। तभी मार्ग दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। इस मौके पर यातायात टीम भी मौजूद रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.