यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ATM के गार्ड ने गर्लफ्रेंड से शादी के लिए ATM से चुराए 20 लाख

 

बेंगलुरु में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ATM के गार्ड ने ATM मशीन से 20 लाख रुपए चुरा लिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युवक ने गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए पैसे चुराए थे। इसके लिए उसने कुछ दिन पहले ही कैश लोडिंग स्टाफ के लोगों से दोस्ती की थी। बाद में किसी बहाने से उनकी डायरी से ATM के कैश कैसेट खोलने के पासवर्ड पता लगाया और घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि 23 साल का आरोपी दीपोंकर नोमोसुद्रा असम का रहने वाला है। उसने 17 नवंबर को शाम करीब 7 से 8 बजे के बीच पैसे चुराने की योजना बनाई थी। उसके पास से 14.2 लाख रुपए नकद बरामद किए गए हैं। आरोपी की 6 महीने पहले ही बेंगलुरु के विल्सन गार्डन के पास ATM में गार्ड की नौकरी लगी थी।

हालांकि, उसके पैसे चुराने का वीडियो CCTV में कैद हो गया, जिसमें उसने लाइट बंद करके पैसे चोरी किए और कपड़े भी बदले ताकि कैमरे में कैद होने के बाद भी उसे कोई पहचान न सके।

बैंक मैनेजर ने दी थी पुलिस को जानकारी
घटना की जानकारी दूसरे दिन सामने आई जब ATM से गार्ड और पैसे दोनों गायब मिले। इसके बाद बैंक मैनेजर ने पुलिस को सूचना दी, जिसमें आरोप लगाया गया कि नोमोसुद्र करीब 19 लाख 96 हजार रुपए लेकर फरार हो गया है। पुलिस ने छानबीन की तो पता लगा कि वह उसके घर असम भाग गया है।

चोरी का इरादा नही था, शादी के लिए पैसे चाहिए थे
पुलिस ने आरोपी को असम से गिरफ्तार कर उसके खिलाफ IPC की धारा 381 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका कोई इरादा नहीं था लेकिन उसे शादी करने थी और उसके पास खर्च के लिए पैसे नहीं थे। इसलिए उसने ये कदम उठाया।

5 लाख रुपए दोस्तों के साथ पार्टी करने में किए थे खर्च
आरोपी ने ये भी बताया कि उसने अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने के लिए 5 लाख रुपए खर्च किए थे। बाकी के पैसों से घर बनाने और होटल खोलने की योजना बनाई थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी का पहले से कोई रिकॉर्ड नहीं है। फिलहाल उसे कोर्ट में पेश कर ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.