नवागंतुक आईजी का एसपी समेत अधीनस्थों ने किया स्वागत – अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजने का करें काम: चंद्र प्रकाश – आईजी ने रिजर्व पुलिस लाइन समेत खागा कोतवाली का किया निरीक्षण

फतेहपुर। नवागंतुक पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र प्रयागराज चंद्र प्रकाश द्वितीय रविवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे। जहां एसपी समेत अधीनस्थों ने उनका फूल-माला पहनाकर स्वागत किया। तत्पश्चात आईजी को गार्द ने सलामी दी। उन्होने एसपी समेत अन्य राजपत्रित अधिकारियों के साथ वार्ता कर परिचय प्राप्त किया तत्पश्चात कानून व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रखने का पाठ पढ़ाते हुए अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम करें। इसके बाद उन्होने रिजर्व पुलिस लाइन समेत खागा कोतवाली का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
आईजी का काफिला जैसे ही पीडब्ल्यूडी के डाक बंगले पहुंचा एसपी राजेश कुमार सिंह समेत सभी पुलिस उपाधीक्षकों ने उनकी अगवानी की। तत्पश्चात बारी-बारी से सभी ने नवागंतुक आईजी चंद्र प्रकाश द्वितीय को बुके भेंटकर स्वागत किया। गार्द ने आईजी को सलामी दी। इसके बाद आईजी ने एसपी समेत अन्य राजपत्रित अधिकारियों के साथ वार्ता कर परिचय प्राप्त किया। आईजी ने कहा कि कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखा जाये। शासन के निर्देशों पर अक्षरशः पालन किया जाये। अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम करें। पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाया जाये। छोटे से छोटे अपराधों पर भी नजर रखें। यदि उन तक मामला आया तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इसके बाद आईजी रिजर्व पुलिस लाइन पहुंचे। जहां क्वार्टर गार्द, कैंटीन, जिला नियंत्रण कक्ष, डॉयल 112 और पुलिस लाइन की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। रिज़र्व पुलिस लाइन में भी गार्द द्वारा सलामी दी गई। आईजी समेत एसपी खागा कोतवाली पहुंचे। जहां उन्होने थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस कक्ष, महिला हेल्प डेस्क, भोजनालय, बैरक, अपराध रजिस्टर, मिशन शक्ति रजिस्टर का भी निरीक्षण किया। थाना परिसर की साफ सफाई व्यवस्था को और सही करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया। महिला सिपाहियों से वार्ता कर आईजी ने कहा कि थाने पर आने वाली पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने का काम करें। लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.