कोर्ट मे पेशी के दौरान कैदी ने पुलिस धक्का देकर भागने का किया प्रयास

न्यूज़ वाणी

कोर्ट मे पेशी के दौरान कैदी ने पुलिस धक्का देकर भागने का किया प्रयास

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

बाँदा। उत्तर प्रदेश के बाँदा जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहाँ एक कैदी पुलिस सुरक्षा के बीच कोर्ट परिसर से भाग निकला कैदी के भागने से पुलिस महकमे में एकाएक हड़कंप मच गया और पुलिस के हाथ-पांव फूल गए हालांकि भागे कैदी को चारों तरफ से घेरकर कोर्ट के बाहर चौराहे पर गिरफ्तार कर लिया गया है पूरा मामला कोर्ट परिसर बाँदा का है।
जहाँ एक कैदी जो चिल्ला थाना से धारा 3/25 के मामले में कोर्ट में पेश करने के लिए लाया गया था । उसी दौरान लॉकअप से पैदल कोर्ट ले जाते समय परिसर के अंदर ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस स्टाफ को धक्का देकर लापता हो गया ।
लापता होने के बाद कैदी को पुलिस टीम ने कोर्ट के बाहर दौड़ाकर चौराहे पर पकड़ लिया इस दौरान कोर्ट परिसर में हड़कंप मचा रहा। बड़ी संख्या में पुलिस सुरक्षा में मौजूद रही।
कोर्ट के DGC सरकारी अधिवक्ता विजय बहादुर सिंह परिहार ने बताया कि एक कैदी पुलिस को चकमा देकर भाग गया था । कुछ दूर भागने के बाद सुरक्षा कर्मियों ने उसे पकड़ लिया है। फिर कोर्ट में पेश किया गया आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की गयी ।
वहीं इस मामले में बांदा पुलिस ने बचाव करते हुए बयान जारी किया है। बयान के मुताबिक, ” 7 दिसंबर को करीब साढ़े 12 बजे थाना चिल्ला पर पंजीकृत मामले में धारा 3/25 के अभियुक्त महेश को न्यायिक अभिरक्षा में कोर्ट में पेशी हेतु लाया गया था. पेशी पर ले जाने के दौरान अभियुक्त द्वारा पुलिस अभिरक्षा से भागने का प्रयास किया गया, जिसे पुलिस कर्मियों द्वारा त्वरित रूप से दौड़कर पकड़ लिया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.