प्रतियोगिताओं में महाविद्यालयों के छात्रों ने दिखाया जौहर – इस तरह के कार्यक्रमों से नौजवानों में होता ऊर्जा का संचार: डा. अपर्णा

फतेहपुर। प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्जू भइया विश्वविद्यालय प्रयागराज द्वारा छात्र-छात्राओं में सांस्कृतिक, सांगितीय, साहित्यिक एवं रूपांकन गतिविधियों के प्रति उनकी अभिरुचि में बढ़ोत्तरी किए जाने के लिए शुक्रवार को जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन डॉ0 भीमराव अंबेडकर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया गया। जिसमें जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया व स्थान प्राप्त किया।
एकल शास्त्रीय गायन में राजकीय महिला महाविद्यालय की अंशिका मौर्य प्रथम, एकल शास्त्रीय वादन में रागिनी मौर्य प्रथम, एकल लोक गायन में अंकिता दिवेदी प्रथम, समूह लोक गायन में राजकीय महिला महाविद्यालय प्रथम व समूह लोक नृत्य में राजकीय महिला महाविद्यालय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ0 अपर्णा मिश्रा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से नौजवानों में ऊर्जा का संचार होता है। युवाओं को अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलता है। कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में सितार विभाग की विभाग प्रभारी डॉ0 सरिता गुप्ता, डॉ0 उत्तम कुमार शुक्ल, डॉ0 श्रवण गुप्ता रहे। संचालन गायन विभाग प्रभारी डॉ0 चंद्र भूषण व धन्यवाद डॉ0 गुलशन सक्सेना ने दिया। इस कार्यक्रम में जनपद के अन्य महाविद्यालयो के प्राध्यापक व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.