विश्व मानवाधिकार दिवस पर संविधान में वर्णित अधिकारों की दी जानकारी मानवाधिकार हनन के बढ़ते मामलों पर संगठन ने व्यक्त की चिंता

फतेहपुर। विश्व मानवाधिकार दिवस के मौके पर मानव लोक अधिकार सेवा संस्थान संगठन के बैनर तले गोष्टि का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने मानवाधिकार हनन के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी पर चिंता व्यक्त करते हुए मानवाधिकार के कानून को और भी प्रभावी बनाये जाने की ज़रूरत व्यक्त की।
शनिवार को मानव लोक अधिकार सेवा संस्थान संगठन के बैनर तले आयोजित गोष्टि की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रेम बहादुर सिंह ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. शिवानी मिश्रा व हेल्प फतेहपुर के मुख्य ट्रस्टी एवं संवेदना हॉस्पिटल के संचालक नितिन मिश्रा एवं विशिष्ट अतिथि में प्रदेश महासचिव काली शंकर श्रीवास्तव संरक्षक नरोत्तम सिंह सूर्यपाल सिंह और नीरज त्रिपाठी रहे। गोष्ठी के पूर्व मानवाधिकार कार्यकर्ताओ द्वारा विश्व मानवाधिकार दिवस पर सदस्यों को बधाई दी। कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने देश मे मानव हनन के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए मानवाधिकार हनन मामलो को रोकने के उपाय पर चर्चा की। आस दौरान लोगो को संविधान मे वर्णित शिक्षा, समानता, अवसर, धार्मिक स्वतंत्रताओं आदि के अधिकारों के बारे में जागरूक किया गया। कवियों ने अपनी कविताओं से लोगों को जनजागृत किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीशिव सागर साहू ने किया। इस मौके पर मयंक सिंह, राजेंद्र सिंह चौहान, रीता सोनी, कुलदीप कुमार सैनी, संदीप सिंह, दीप चंद गुप्ता, अशोक श्रीवास्तव, वीरेंद्र कुमार त्रिपाठी, केपी सिंह, अभिलाष सिंह कछवाह समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.