प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित जनपद के सर्वश्रेष्ठ विजेता मण्डल में करेंगे जिले का नाम रोशन

फतेहपुर। महात्मा गाँधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रो. राजेन्द्र सिंह रज्जू भैया विश्वविद्यालय प्रयागराज से सम्बद्ध महाविद्यालयो की युवा महोत्सव के तहत अंतर कक्षा व महाविद्यालयी प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमे विभिन्न प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय के प्रकार्य द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया साथ ही प्रथम पुरस्कार विजेताओं को विश्वविद्यालय स्तरीय/मण्डलीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में जनपद के प्रतिनिधित्व करने की बधाई व जीत की शुभकामनाएं दी गयी।
शनिवार को शहर के शांतिनगर स्थित महात्मा गाँधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में युवा महोत्सव के तहत अंतर कक्षा व महाविद्यालयी प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमे प्रतियोगिताओं स्पॉट पेंटिंग (चित्रकला), पोस्टर निर्माण, कोलॉज, कार्टूनिंग, रंगोली और मेंहदी में जनपद फतेहपुर के विभिन्न महाविद्यालयों के कुल चौदह प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। स्पॉट पेंटिंग (चित्रकला) प्रतियोगिता में महात्मा गाँधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय, फतेहपुर के बीए तृतीय वर्ष के छात्र चांदबाबू तथा कोलॉज प्रतियोगिता में डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्रा अम्बर इदरीस ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कार्टूनिंग प्रतियोगिता में महात्मा गाँधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के बीए द्वितीय वर्ष के छात्र विजय बहादुर सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मेंहदी प्रतियोगिता में महात्मा गाँधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय की बीए प्रथम वर्ष की छात्रा गुलिस्ता ने श्रेष्ठता क्रम में सर्वाेच्च स्थान प्राप्त किया, जबकि रंगोली में डॉ० भीमराव अंबेडकर राजकीय महिला महाविद्यालय की बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा मीना पटेल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता में भी डॉ० भीमराव अंबेडकर राजकीय महिला महाविद्यालय की बीए तृतीय वर्ष की छात्रा तनिष्का सिंह ने सर्वाेच्च स्थान प्राप्त किया। महाविद्यालय की ओर से निर्णायक मंडल में डा० ओंकार नाथ द्विवेदी, डा० अपूर्व सेन राज, प्रो० अनुप शुक्ल, डा० राम प्रवेश सिंह, डा० उत्तम कुमार शुक्ल, डा० सुशील कुमार, डा० श्रवण गुप्ता, डा० रागिनी श्रीवास्तव तथा डा० अंकित श्रीवास्तव की टीम द्वारा अन्तरमहाविद्यालय/जनपद स्तरीय प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों का चयन किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० बृजेन्द्र सिंह ने बताया कि सभी छह प्रतियोगिताओं में एक-एक विजेता प्रतिभाग का चयन किया गया है। सभी विजेता प्रतिभागी आगामी विश्वविद्यालय स्तरीय/मण्डलस्तरीय प्रतियोगिताओं में जनपद का प्रतिनिधित्व करेंगे। मीडिया प्रभारी मुजाहिद रजा ने बताया कि प्राचार्य डॉ० बृजेन्द्र सिंह के कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त महाविद्यालय में सास्कृतिक व खेलकूद विधाओं के आयोजन का अवसर मिला है विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित युवा महोत्स में 20 विधाओं में महाविद्यालय को 12 विभिन्न विधाओं का जिला स्तर पर आयोजन व नेतृत्व करने का अवसर मिला है जोकि महाविद्यालय के लिये गर्व का विषय है। खेलो के आयोजन से महाविद्यालय में साँस्कृतिक व शैक्षणिक, खेलकूद गतिविधिया पुनः प्रारम्भ होनें से पढ़ाई के साथ-साथ शिक्षा, खेलकूद तथा सांस्कृतिक गतिविधियों के क्षेत्र में नये आयाम सृजित करने की ओर अग्रसर है। इस मौके पर युवा महोत्सव प्रभारी डा० अपूर्व सेन राज, युवा महोत्सव संयोजक प्रो० अनूप शुक्ल समेत महाविद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकायें मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.