किसानों की शिकायतें निस्तारित न होने पर सीडीओ का परा गर्म – निर्धारित समयावधि मंे शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किये जाने के दिये निर्देश – किसान दिवस में किसानों को दी गईं विभागीय योजनाओं की जानकारी

फतेहपुर। किसान दिवस में आज का माहौल कुछ गर्म दिखाई दिया। जल निगम, पंचायत विभाग व लोक निर्माण विभाग की शिकायतें निर्धारित समय के अंदर निस्तारित न होने की दशा में मुख्य विकास अधिकारी ने नाराजगी का इजहार किया। उन्होने कहा कि निर्धारित समयावधि में किसानों की शिकायतों का निस्तारण किया जाये। इस कार्य में हीलाहवाली न बरती जाये। किसान दिवस पर किसानों को विभागीय अधिकारियों ने योजनाओं की जानकारी भी दी।
विकास भवन के सभागार में बुधवार को किसान दिवस का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल की अध्यक्षता में किया गया। सीडीओ ने लघु, मध्यम एवं गहरी बोरिंग में शासन द्वारा अनुमन्य अनुदान एवं आवश्यक दस्तावेज सहित विस्तृत सूचना को विज्ञप्ति के माध्यम से कृषकों के मध्य प्रसारित करने के निर्देश दिये। कृषकों से अपील किया कि संबंधित योजना के अर्न्तगत अनुदान का लाभ प्राप्त करते हुए अधिक से अधिक पौध रोपित कर धरा को हरा भरा बनाने में सहयोग करें। उन्होंने विभागाध्यक्षों को कृषकों की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण करने तथा अधिशाषी अभियन्ता, विद्युत को अपने विभाग के अवर अभियन्ताओं एवं लाइनमैनों को विद्युत बिलों के संशोधन में अवैध वसूली किये जाने की शिकायत पर निर्देशित किया कि अपने स्तर से दोषी कर्मचारी के विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाये। अन्यथा दोषी कर्मचारियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया जायेगा। किसान दिवस में उप कृषि निदेशक ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। अपर जिलाधिकारी वित्तर एवं राजस्व ने कृषकों को अवगत कराया कि यदि जनपद स्तर में स्थापित किसी भी धान क्रय केन्द्र में केन्द्र प्रभारी द्वारा सहयोग नहीं किया जाता है तो उनके मोबाइल नंबर 9454417589 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। समस्या का त्वरित निदान किया जायेगा। बैठक में उपस्थित किसान नेताओं ने क्षेत्रीय किसानों की विभिन्न समस्याओं को भी उठाया। जिसमें अधिकारियों ने संबंधित विभागाध्यक्षों को जल्द से जल्द निस्तारण के निर्देश दिये। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्तरएवं राजस्व विनय कुमार पाठक, उप कृषि निदेशक राम मिलन सिंह परिहार, अधिशाषी अभियंता विद्युत प्रथम, द्वितीय, तृतीय, अधिशाषी अभियंता सिंचाई प्रखण्ड एवं निचली गंगा नहर, सहायक अभियन्ता नलकूप, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी, अग्रणी जिला प्रबन्धक के अलावा किसानों में भाकियू के जिला सचिव प्रीतम सिंह, सोनू सिंह गौतम, किसान राजू सिंह, लोकनाथ पाण्डेय, अब्दुल कलीम, भूपेन्द्र सिंह, ज्ञान सिंह गौर मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.