इंडिया मार्का हैंडपम्प खराब, पानी की विकराल समस्या – स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पुत्र ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर की शिकायत

जहानाबाद/फतेहपुर। ग्राम पंचायत में लगे इंडिया मार्का हैंड पाइपों के खराब होने से ग्रामीणों के सामने पीने के पानी की समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पुत्र ने समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली के अंतर्गत मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर इसकी शिकायत की है।
विकास खंड देवमई के अंतर्गत ग्राम पंचायत जाफरपुर सिठर्रा में लगभग बाइस सौ की आबादी की प्यास बुझाने हेतु सरकार द्वारा लगभग तीन दर्जन इंडिया मार्क हैंडपाइप लगवाए गए हैं। जिनमें लगभग चौबीस हैंडपाइप ठूंठ बनकर रह गए हैं। जिनका उपयोग वर्तमान में जानवरों के बांधने हेतु किया जा रहा है। ठूंठ बने हैंडपाइपों के कारण गांव वालों को प्यास बुझाने के लिए गांव में लगे निजी समरसेबलों मे जाकर पानी लाना उनकी मजबूरी है। गांव में पीने के पानी की समस्या का विकराल रूप देख गांव के ही स्वर्गीय गोपीनाथ तिवारी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पुत्र मुन्ना तिवारी ने मुख्यमंत्री पोर्टल में शिकायत दर्ज कराते हुए ग्राम प्रधान पर हैण्डपाईपों की बिना रिपेयरिंग एवं फाउंडेशन का कार्य कराए धन निकालने का आरोप भी लगाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.