कारोबारी ने जान दी, रात को पत्नी-बेटे ने केमिकल पीकर की आत्महत्या

 

 

मोहाली सेक्टर-48 सी में शुक्रवार को घरेलू क्लेश में कारोबारी समेत परिवार के तीन लोगों ने आत्महत्या कर ली। सुबह पहले पति ने केमिकल पीकर जान दी। रात में पत्नी और बेटे ने भी खुदकुशी कर ली। मृतकों की पहचान सुरेश शर्मा (58), पत्नी अंजना शर्मा (51) तथा बेटे पुलकित (25) के रूप में हुई है। थाना फेज 11 पुलिस ने मृतक के रिश्तेदार रमेश कुमार की शिकायत पर सुरेश के ससुर मेहरचंद, सास शांति देवी, दो सालियों रेखा एवं मंजू और साले दीपक पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह सुरेश शर्मा ने गृह क्लेश से तंग आकर जहरीला पेय (केमिकल) पी लिया। जब इसका पता घर में मौजूद उनकी पत्नी और बेटे को चला तो वे उन्हें तुरंत पास के एक निजी अस्पताल में ले गए जहां पर डॉक्टरों ने सुरेश को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने अस्पताल में पहुंचकर शव कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए उसे सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया। इसके बाद पत्नी और बेटा घर चले गए और रात को अंजना शर्मा और पुलकित ने भी केमिकल पीकर जान दे दी। घटना के समय घर में काई और नहीं था। कुछ समय बाद जब पड़ोसी सुरेश की मौत पर अफसोस जताने पहुंचे तो आवाज लगाने पर कोई घर से बाहर नहीं आया जबकि घर का मुख्य गेट खुला हुआ था।

पड़ोसी अंदर जब पहुंचे तो देखा कि मां-बेटा जमीन पर गिरे हुए थे और पास में एक केमिकल की बोतल पड़ी थी। इसके बाद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल के शवगृह में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया। रविवार सुबह तीनों शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट
जांच में पुलिस को सुरेश शर्मा द्वारा लिखा सुसाइड नोट मिला। इसमें उन्होंने लिखा है कि वह घरेलू क्लेश से तंग आ गए हैं। सास-ससुर, दो सालियां और एक साला उनके साथ मारपीट करते हैं और बहुत ज्यादा क्लेश करते हैं। इस कारण वह आत्महत्या कर रहे हैं।

अपनी ही फैक्टरी में बने केमिकल को पीकर दी जान
सुरेश शर्मा हरियाणा बिजली बोर्ड में एसडीओ के पर पर तैनात थे। सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने मोहाली में केमिकल की फैक्टरी खोली थी। जहां से वह कंपनियों और फैक्टरियों को केमिकल सप्लाई करते थे। खुद की फैक्टरी होने के कारण घर में भी केमिकल रखा रहता था। यही कारण था कि शुक्रवार को जब घर पर क्लेश हुआ तो उन्होंने केमिकल पीकर आत्महत्या कर ली और उसके बाद उनकी पत्नी और बेटे ने भी खुदकुशी कर ली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.