राहुल गांधी यूपी में अखिलेश यादव मायावती सहित विपक्षी दलों के नेताओं क‍िया आमंत्र‍ित

न्यूज़ वाणी

राहुल गांधी यूपी में अखिलेश यादव मायावती सहित विपक्षी दलों के नेताओं क‍िया आमंत्र‍ित

लखनऊ। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बहाने कांग्रेस उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश में जुट गई है। यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने विपक्षी दलों को निमंत्रण देने की प्रक्रिया शुरू भी कर दी है।
विपक्षी दलों के नेताओं क‍िया जा रहा आमंत्र‍ित
राहुल की यात्रा तीन जनवरी को गाजियाबाद के लोनी बार्डर से यूपी में प्रदेश करेगी। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा अब तक नौ राज्यों में करीब 2800 किलोमीटर का सफर तय कर चुकी है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय ने बताया कि उप्र के सभी विपक्षी दलों के नेताओं को इस यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश कांग्रेस द्वारा आमंत्रित किया जा रहा है।
अख‍िलेश, मायावती, श‍िवपाल और जयंत को भी आमंत्रण
पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, विधायक एवं पूर्व मंत्री शिवपाल यादव, राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष एवं सांसद जयंत चौधरी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान, सतीश चंद्र मिश्र सहित तमाम विपक्षी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है।
यूपी के पूर्व ड‍िप्‍टी सीएम डा. दिनेश शर्मा को आमंत्रण
पांडेय ने कहा कि विपक्ष को संसद में बोलने नहीं दिया जाता। ऐसे में देशवासियों के मन की बात को जानने के लिए यात्रा ही एक मात्र विकल्प है। संपूर्ण विपक्ष का भी लगभग इस सरकार के प्रति एक जैसा ही नजरिया है, इसलिए यात्रा में सहभागी बनने के लिए उन्हें आमंत्रित किया जा रहा है। इधर, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव संगठन दिनेश सिंह ने बताया कि योगी सरकार के पहले कार्यकाल में उपमुख्यमंत्री रहे डा. दिनेश शर्मा को भी लखनऊ विवि के प्रोफेसर के नाते यात्रा में शामिल होने का आमंत्रण दिया गया है।

नौ कमेटियों का किया गया गठन

भारत जोड़ो यात्रा यूपी के को-आर्डिनेटर सलमान खुर्शीद ने नौ कमेटियों का गठन किया है। नौ सदस्यीय प्रचार एवं ब्रांडिंग कमेटी की कमान नदीम जावेद को सौंपी गई है। वहीं, टेंट एवं एकोमोडेशन मैनेजमेंट कमेटी का चेयरपर्सन योगेश दीक्षित को बनाया गया है। 15 सदस्यीय मोबिलाइजेशन एवं को-आर्डिनेशन कमेटी की जिम्मेदारी आराधना मिश्रा को सौंपी गई है। फूड मैनेजमेंट कमेटी की कमान प्रदीप जैन आदित्य संभालेंगे तो मीडिया मैनेजमेंट अखिलेश प्रताप सिंह अपनी 11 सदस्यीय टीम के साथ देखेंगे।एक्सेस मैनेजमेंट कमेटी की जवाबदेही सतीश अजमानी और इंटरनेट मीडिया की दिनेश सिंह की टीम संभालेंगी। 12 सदस्यीय महिला यात्री मैनेजमेंट कमेटी की चेयरपर्सन डाली शर्मा को बनाया गया है जबकि प्रादेशिक यात्री मैनेजमेंट कमेटी का राजेश मिश्रा को। इसके अलावा 10 सदस्यीय प्रादेशिक समन्वय समिति में पार्टी के शीर्ष नेता सलमान खुर्शीद, बृजलाल खाबरी, डा. निर्मल खत्री, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, आराधना मिश्रा, अजय कुमार लल्लू, प्रदीप माथुर, अनुग्रह नारायण सिंह व आचार्य प्रमाेद कृष्णम का शामिल किया गया है

Leave A Reply

Your email address will not be published.