वाहन चेकिंग में पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध असलहा कारोबारी – सिंधाव के जंगल में संचालित फैक्ट्री पकड़ी, भारी मात्रा में असलहे बरामद – एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को दिया पच्चीस हजार का ईनाम

फतेहपुर। ललौली थाना पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम बांदा सागर रोड पर सिंधाव पुलिया के समीप वाहन चेकिंग कर रही थी तभी एक अवैध असलहा कारोबारी टीम के हत्थे चढ़ गया। तलाशी लेने पर उसके पास से तमंचा-कारतूस बरामद हुए। पकड़े गये कारोबारी की निशानदेही पर टीम ने सिंधाव के जंगल में संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री को भी पकड़ लिया। जहां से भारी मात्रा में अवैध असलहे बरामद करते हुए पकड़े गये व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं मंे मुकदमा दर्ज करके न्यायालय भेज दिया। एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को पच्चीस हजार रूपये का ईनाम देने की घोषणा की है।
पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि अपराधियों की धर पकड़ के लिए ललौली थाना पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम सिंधाव पुलिया के नजदीक वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी एक बाइक पर सवार व्यक्ति आता दिखाई दिया। जिसे पुलिस ने रोक लिया जब बाइक के कागजात मांगे तो वह दिखाने में असमर्थ रहा। बाइक में टंगे झोले की जब पुलिस टीम ने तलाशी ली तो अवैध असलहा बरामद हुए। पकड़े गये व्यक्ति ने अपना नाम मन्ना उर्फ मन्ने पुत्र सुखदेव निवासी गुनीर मवइया थाना कल्यानपुर बताया। जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने बताया कि वह अवैध असलहा फैक्ट्री का संचालन करता है और आज असलहा बेंचने जा रहा था। उनकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने सिंधाव गांव के जंगल में स्थित खंडहर में संचालित फैक्ट्री को पकड़ लिया। जहां से पुलिस टीम ने भारी मात्रा में अवैध असलहों के अलावा उपकरण बरामद किए। एसपी ने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति शातिर किस्म का अपराधी है। जिसके खिलाफ कल्यानपुर थाने में पहले से मुकदमा दर्ज है। उन्होने बताया कि खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पच्चीस हजार रूपये का ईनाम दिया गया है। वार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अनिरूद्ध कुमार के अलावा क्षेत्राधिकारी जाफरगंज भी मौजूद रहे। खुलासा करने वाली टीम में ललौली थाना प्रभारी निरीक्षक रवींद्र श्रीवास्तव, उपनिरीक्षक धीरज कुमार, बहुआ चौकी प्रभारी विजय कुमार त्रिवेदी, ललौली थाने के उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार यादव, हेड कांस्टेबल शाहनवाज हुसैन, कांस्टेबल नियाजुल, आशीष यादव, प्रदीप कुमार, हिमांशु, इंद्रवीर, चंदन यादव, नरसिंह यादव, शिवेंद्र कुमार के अलावा एसओजी प्रभारी अनिरूद्ध कुमार द्विवेदी, उपनिरीक्षक वृंदावन राय, हेड कांस्टेबल अनिल सिंह, पंकज सिंह, इंद्रजीत यादव, शैलेंद्र कुशवाहा, कांस्टेबल विपिन मिश्रा, अतुल त्रिपाठी, अजय पटेल, फूलचंद्र पाल, अमित दुबे शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.