बिरयानी खाने से 20 साल की लड़की की मौत, ऑनलाइन मंगाई थी, फूड पॉइजनिंग से जान गई, मंत्री ने जांच के दिए आदेश

 

 

केरल के कासरगोड में फूड पॉइजनिंग से एक 20 साल की लड़की की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, पेरुम्बला की रहने वाली अंजू श्रीपार्वती ने रोमानिया नाम के एक रेस्तरां से 31 दिसंबर को ऑनलाइन बिरयानी की एक वैराइटी कुंझिमथी मंगाई थी। इसे खाने के बाद वह बीमार पड़ गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई। है।

घटना के बाद आसपास लोग काफी गुस्से में हैं और रेस्तरां के मालिक के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं। लड़की के माता-पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रेस्तरां का लाइसेंस रद्द होगा
राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। जॉर्ज ने पथनमथिट्टा में कहा कि फूड सेफ्टी कमिश्नर को घटना के संबंध में रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि खराब फूड डिलीवर करने के आरोप में रेस्तरां का लाइसेंस रद्द किया जाएगा।

तीन दिन पहले कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में फूड पॉइजनिंग से नर्स की मौत
बुधवार को केरल के कोट्टायम में एक ऐसा ही मामला आया था, जहां के मेडिकल कॉलेज में खाना खाने के बाद एक नर्स की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक, नर्स ने कोझिकोड से एक रेस्तरां से खाना ऑर्डर किया था। जिसे खाने के बाद वह बीमार पड़ गई। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, घटना के बाद फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने 40 होटलों को बंद करा दिया था। जबकि 62 रेस्तरां पर जुर्माना लगाया गया। वहीं, 29 दिसंबर को भी कोझिकोड में कथित तौर पर एक रेस्तरां में खाना खाने के बाद करीब 21 लोग बीमार पड़ गए थे।

एक समारोह में खाना खाने के बाद 100 से ज्यादा लोग हुए बीमार
पिछले हफ्ते केरल के ही पठानमथिट्टा में एक समारोह में खाना खाने के बाद 100 से ज्यादा लोग को फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए। इस मामले में पुलिस ने कैटरिंग सर्विस के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। घटना के बाद खाने के सैंपल इकट्ठा किए गए। उसे जांच के लिए भेजा गया। अधिकारियों के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री ने इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.