बुर्का पहनकर पहुंची छात्राओं को कॉलेज ने नहीं दी एंट्री, मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में 1 जनवरी से लागू है ड्रेसकोड; छात्राएं बोलीं-ये हमारा अधिकार

 

 

मुरादाबाद के हिंदू पीजी कॉलेज में बुधवार को बुर्का पहनकर पहुंची छात्राओं को कॉलेज में एंट्री नहीं मिली। ड्रेस कोड का हवाला देकर कॉलेज प्रशासन ने बुर्का पहनकर पहुंची छात्राओं को एंट्री देने से इनकार कर दिया। जिसके बाद कॉलेज गेट पर हंगामा हुआ। वहीं मुस्लिम छात्राओं ने कहा है कि बुर्का पहनकर कॉलेज में एंट्री पाना उनका अधिकार है।

बुर्का पहनकर पहुंची छात्राओं को कॉलेज में एंट्री नहीं मिलने की बात सपा नेताओं तक पहुंची। सपा छात्र सभा के पदाधिकारी भी कॉलेज पहुंच गए। सपा छात्र सभा ने कॉलेज गेट पर हंगामा किया। इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सत्यव्रत सिंह रावत और चीफ प्रॉक्टर डॉ. एपी सिंह से सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों की नोकझोंक भी हुई। इस दौरान कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई।हंगामा बढ़ने पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। फिलहाल कॉलेज प्रशासन ड्रेस कोड के मामले में पूरी सख्ती से अड़ा है।

मुरादाबाद के हिंदू पीजी कॉलेज में एक जनवरी से ड्रेस कोड लागू हो चुका है। इसके बाद से बिना यूनिफार्म के पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। कॉलेज प्रशासन का तर्क है कि कॉलेज में अनुशासन और पठन-पाठन का माहौल बनाने के लिए ड्रेस कोड को पूरी सख्ती से लागू किया गया है। ताकि कॉलेज में बाहरी तत्वों का प्रवेश पूरी तरह से रोका जा सके।

बता दें कि ड्रेस कोड लागू होने के बाद से आए दिन कॉलेज के गेट पर हंगामे की घटनाएं सामने आ रही हैं। कई पूर्व छात्राओं ने आरोप लगाए कि वे अपनी अंक तालिका या दूसरे कार्य से कॉलेज पहुंचे तो उन्हें एंट्री नहीं दी गई। हालांकि कॉलेज प्रशासन गैर शैक्षणिक कार्यों के लिए सभी को 2 बजे के बाद कॉलेज आने की सलाह दे रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.