संतुष्टि के आधार पर करें शिकायतों का निस्तारण : डीएम – खागा तहसील के संपूर्ण समाधान दिवस में आयीं 87 शिकायतें – 11 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण

फतेहपुर। आमजन को त्वरित, गुणवत्तापूर्ण न्याय दिलाये जाने के उद्देश्य से शनिवार को खागा तहसील प्रांगण में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी श्रुति एवं पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह की उपस्थिति में हुआ। जिसमें राजस्व, विकास, पुलिस, विद्युत, जल निगम, सिचाई विभाग, वन विभाग आदि विभागों से संबंधित कुल 87 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिनमें से 11 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ निस्तारित किये जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
जन शिकायतों की सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा संतुष्टि के आधार पर किया जाए। निस्तारण में किसी प्रकार का विलंब नहीं होने पाये। सभी अधिकारी आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही न बरतें। शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हर फरियादी की छोटी या बड़ी प्रत्येक समस्या को गम्भीरता से सुना जाए और धरातल पर शिकायतों का निस्तारण कर समय सीमा के अन्तर्गत ही उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए। ताकि फरियादियों को भटकना न पड़े। एसपी ने पुलिस विभाग से संबंधित फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उनके निराकरण हेतु क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि शिकायतों को प्राथमिकता एवं गम्भीरता से सुनें। उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण भी सुनिश्चित करें। इस मौके पर उप जिलाधिकारी खागा मनीष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनील भारती, पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार खागा, परियोजना निदेशक डीआरडीए एमपी चौबे, उपायुक्त मनरेगा, जिला विकास अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी आरएस वर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.