साइबर ठगी करने वाला फर्जी SBI कर्मी गिरफ्तार

हरियाणा के पानीपत में साइबर थाना पुलिस ने साइबर ठगी करने वाला फर्जी SBI कर्मी गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान गौरव निवासी उत्तम नगर, दिल्ली के रूप में हुई है। जिसे दिल्ली उत्तम नगर से ही पकड़ा गया है।

आरोपी के कब्जे से बचे 40 हजार रुपए, वारदात में प्रयोग किए 6 मोबाइल फोन और 12 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। उसे पानीपत कोर्ट में पेश किया गया है। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

कस्टमर केयर बनकर फोन करता
जानकारी देते हुए साइबर क्राइम थाना के कार्यकारी प्रभारी SI दीपक कुमार ने बताया कि पूछताछ में आरोपी गौरव से खुलासा हुआ कि वह जस्ट डायल के माध्यम से लोगों के मोबाइल नंबर निकालकर SBI बैंक कस्टमर केयर बनकर फोन करता था।

क्रेडिट कार्ड की इंश्योरेंस स्कीम को शुरू व बंद करवाने के झांसे में लेकर क्रेडिट कार्ड की डिटेल, OTP पूछकर फ्रीचार्ज ऐप के माध्यम से अपने दोस्त के खाते में पैस ट्रांसफर कर ठगी करता था। आरोपी को दिल्ली उत्तम नगर निवासी उसका दोस्त आरोपी अमित बैंक खाते उपलब्ध करवाता था।

दोस्त को देता था 40% कमीशन
अमित, ठगी गई राशि खातों से निकाल कर आरोपी गौरव को दे देता था। इस काम के लिए आरोपी गौरव 40% राशि साथी आरोपी अमित को देता था। दोनों आरोपी विभिन्न लोगों से करीब 4 लाख रुपए की ठगी कर चुके है। आरोपी गौरव ने वारदात में प्रयोग किए सिम दिल्ली उत्तम नगर में एक अज्ञात नाइजीरियन युवक से खरीदे थे।

क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेकर की थी ज्वेलर से ठगी
समालखा की शिव कॉलोनी निवासी योगेश ने शिकायत देकर बताया था कि कृष्णा कॉलोनी में उसकी ज्वेलरी की दुकान है। 3 नवंबर को दुकान के मोबाइल नंबर पर एक कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया। कहा कि SBI क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट से बात कर रहा है।

आपके कार्ड पर 2499 रुपए की बीमा स्कीम चल रही है। अगर स्कीम नहीं रखना चाहते तो हम उसे बंद कर देते हैं। इसके बाद उन्होंने क्रेडिट कार्ड की जानकारी ले ली थी। इसके बाद 10 बार कोड पूछकर उसने खाते से 1 लाख 53 हजार 89 रुपए निकाल लिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.