झूठी निकली 4 करोड़ के गोल्ड की चोरी

गोरखपुर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक कोरियर कंपनी के कर्मचारी ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी कि उसका 7 पैकेट में रखा 4 करोड़ का गोल्ड चोरी हो गया है। पहले तो सूचना पर पुलिस के हाथ-पांव फूले लेकिन, जब पुलिस ने CCTV खंगाला तो मामला कुछ और निकला।

मालिक के कहने पर कर्मचारी ने पैकेट में रखे गोल्ड को कोरियर से लखनऊ भेज दिया। फिर यहां पुलिस को गोल्ड चोरी हो जाने की सूचना दे दी। ताकि, वे इंश्योरेंस क्लेम करके गोल्ड की रकम इंश्योरेंस कंपनी से वापस पा सकें। इस जूठी कहानी को गढ़ने के लिए मालिक ने अपने कर्मचारी को डेढ़ लाख रुपए भी दिए थे।

24 घंटे के अंदर खुला राज
लेकिन, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सबकुछ शीशे की तरह साफ कर दिया। पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को अरेस्ट कर लिया। उसके घर में रखे 1.50 लाख रुपए कैश भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। हालांकि, फरार कोरियर कंपनी के मालिक की तलाश अभी जारी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उसे भी अरेस्ट कर लिया जाएगा।

कोरियर कंपनी में काम करता है श्रवण
बस्ती जिले के दावर पारा हरैंया कर रहने वाली श्रवण तिवारी पुत्र रामज्ञय तिवारी ब्राईट लोजिस्टिक सर्विस कोरियर में काम करता है। कंपनी का हेड आफिस सूरत में है। जबकि, कंपनी का मालिक राजन कुमार भी बस्ती जिले का रहने वाला है। गोरखपुर के कोतवाली इलाके के बेनीगंज में इसकी ब्रांच है।

बेनीगंज ब्रांच से चोरी हो गया गोल्ड
श्रवण ने शुक्रवार की रात डॉयल 112 पर फोन कर सूचना दी कि, वे गोरखपुर और प्रदेश के अलग–अलग ज्वैलरी कारोबारियों से सोने का सामान रिसीव करता है और अलग–अलग जगहों पर से मिले सोने के सामानों को बेचता है। शुक्रवार की रात चोरों ने बेनीगंज ब्रांच का ताला तोड़ दिया और उसमें रखे 7 पैकेट सोने के गोल्ड चोरी कर लिए। जिसकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है।

CCTV में नहीं दिखी चोरी की वारदात
4 करोड़ के गोल्ड चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। घटनास्थल पर लगे CCTV कैमरों को खंगाला तो चोरी की कोई वारदात उसमें कैद नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने चोरी की सूचना देने वाले कर्मचारी श्रवण से कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया।

मालिक के कहने पर दी झूठी सूचना
उसने पुलिस को बताया, मालिक राजन कुमार के कहने पर उसने पुलिस को चोरी की झूठी सूचना दी थी। कोरियर कंपनी के मालिक राजन कुमार ने मुझे ऐसा करने को कहा था। मालिक ने श्रवण से कहा था कि सभी सोने के सामानों के पैकेट मोहित नाम के व्यक्ति को देकर लखनऊ निकाल दो। इसके बाद पुलिस को इन पैकेटों की चोरी के की सूचना दे दो। जिससे इसका इश्योरेंस क्लेम हो जाएगा।

इन ज्वैलर्स के थे 7 पैकेट गोल्ड
SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, इसके लिए मालिक ने कर्मचारी को 1.50 लाख रुपए दिए थे। रुपयों के लालच में आकर कर्मचारी ने मालिक की बताई झूठी कहानी पुलिस के सामने गढ़ दी। इसके बाद पुलिस ने राजन के घर से 1.50 रुपए भी बरामद कर लिए।

उसने पूछताछ में बताया कि, करीब 4 करोड़ रुपए के 7 पैकेट गोल्ड में शहर के ज्वैलर्स तपस के 2 बंडल, राकेश ज्वेलर्स के एक बंडल, NKSK के 3 बंडल, MS ज्वेलर्स के एक बंडल, अभिषेक ज्वेलर्स के एक बंडल, और अनुराधा ज्वेलर्स के एक बंडल हैं।

पुलिस आरोपी कर्मचारी श्रवण तिवारी समेत एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। जल्द ही कोरियर कंपनी के मालिक से भी पुलिस पूछताछ करेगी। जांच में मालिक पर लगे आरोपों की पुष्टि होने पर मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.