किसानों की सुविधाओं के अनुरूप कार्य करेंगे कोल्ड स्टोरेज – आलू भंडारण में 270 रूपये प्रति कुंतल की दर निर्धारित – सौर ऊर्जा प्लांट को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष अनुदान की उठी मांग

फतेहपुर। फतेहपुर कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन की वार्षिक बैठक शहर के वीआईपी रोड स्थित एक होटल के सभागार में पूर्व विधायक आदित्य पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें कोल्ड स्टोरेज की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। किसानों की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए उसके अनुरूप कार्य करने का निर्णय लिया गया।
बैठक में उत्तर प्रदेश कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन की कन्नौज में 22 जनवरी को आयोजित हुई वार्षिक मीटिंग में आलू के वार्षिक भंडारण के संबंध में लिए गए निर्णय के मुताबिक वर्ष 2023 के लिए भंडारण प्रभार 270 रूपये प्रति कुन्तल की दर निर्धारित की गई। जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। प्रदेश कोल्ड स्टोर एसोसिएशन द्वारा निर्धारित भंडारण प्रभार जो कि खर्चों में होने वाले बढ़ोत्तरी को रखते हुए प्रदेश एसोसिएशन द्वारा निर्धारित किया गया भाड़े को सहमति प्रदान की गई। बैठक में कोल्ड स्टोरेज के लाइसेंस को पांच वर्ष के लिए नवीनीकृत करने का अनुरोध किया गया। भारत सरकार की मंशा के अनुरूप कोल्ड स्टोरेज में होने वाली ऊर्जा खपत को कम करने के लिए सौर ऊर्जा प्लांट को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष अनुदान की योजना लागू करने की मांग उठाई गई। बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि शीतग्रह के भंडारण लाइसेंस में आलू के साथ-साथ साग सब्जी, मेवे, मसाले, अंडा आदि के भंडारण की भी इजाजत दी जाये। इस मौके पर अभय प्रताप सिंह, देवराज सिंह, मनीष तिवारी, फरीद अहमद, द्वार्दिकधीश रस्तोगी, राजेंद्र प्रसाद, राम बाबू गुप्ता, मनोज गांधी, संतोष शुक्ला, डा. राजेश कुमार, सुशील त्रिपाठी, राघवेंद्र सिंह, पप्पू सिंह, राजेश माहेश्वरी भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.