दिल्ली से नोएडा वाया चिल्ला बार्डर एक्सप्रेस के जरिए नोएडा ग्रेटर- नोएडा आने जाने वाले वाहन पांच लाख से ज्यादा वाहन चालकों को जाम से राहत मिलने के अभी आसार नहीं है। प्राधिकरण के सर्किल-1 के वरिष्ठ प्रबंधक डोरी लाल ने बताया कि इसके लिए इस रूट पर सभी बॉटलनेक रास्तों को चौड़ा करने की योजना पर फिलहाल विराम लग गया है। प्राधिकरण अधिकारियों का मत है इस चौड़ाई के लिए उन्हें काफी पेड़ काटने होंगे साथ ही राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल स्मारक का स्पेस भी कम करना पड़ेगा। तकनीकी रूप से इसे कर पाना मुश्किल है। ऐसे में ऑप्शनल प्रोजेक्ट का ही इंतजार करना पड़ेगा। जिससे बनने में दो से तीन साल का समय लगेगा। ये योजना चिल्ला एलिवेटेड है जो चिल्ला गांव से बनकर महामाया फ्लाई ओवर तक जाएगी। दिल्ली से नोएडा वाया चिल्ला बार्डर एक्सप्रेस के जरिए नोएडा ग्रेटर- नोएडा आने जाने वाले वाहन पांच लाख से ज्यादा वाहन चालकों को जाम से राहत मिलने के अभी आसार नहीं है। प्राधिकरण के सर्किल-1 के वरिष्ठ प्रबंधक डोरी लाल ने बताया कि इसके लिए इस रूट पर सभी बॉटलनेक रास्तों को चौड़ा करने की योजना पर फिलहाल विराम लग गया है।प्राधिकरण अधिकारियों का मत है इस चौड़ाई के लिए उन्हें काफी पेड़ काटने होंगे साथ ही राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल स्मारक का स्पेस भी कम करना पड़ेगा। तकनीकी रूप से इसे कर पाना मुश्किल है। ऐसे में ऑप्शनल प्रोजेक्ट का ही इंतजार करना पड़ेगा। जिससे बनने में दो से तीन साल का समय लगेगा। ये योजना चिल्ला एलिवेटेड है जो चिल्ला गांव से बनकर महामाया फ्लाई ओवर तक जाएगी।