जेबकटुआ है सरकार’, अधीर रंजन चौधरी बोले- 1000 की जगह 200 देती है कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बजट को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन (Nirmala Sitharaman) ने 1 फरवरी को आम बजट (Budget) पेश किया. कांग्रेस के वरिष्ट नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhary) ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “सरकार हमारी जेब से हजार रुपये लेती है और 200 देती है.”

अधीर रंजन चौधरी बोले, केंद्र सरकार का फर्ज होता है आम लोगों को सुविधा मुहैया करवाना लेकिन ये सरकार जेबकटुआ सरकार बन गई है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा, सरकार हमारी जेब से 1000 लेकर हमें 200 रुपये देती है. ऐसा दिखाती है जैसे हम पर दान किया जा रहा है जबकि ये हमारा हक है. अधीर रंजन चौधरी आगे बोले, ये दान और दानी का स्वरूप जो सरकार दिखा रही है उसे समझना चाहिए कि हम हिंदुस्तान के नागरिक हैं प्रजा नहीं. जो चवन्नी सरकार देती है उसमें भी वो ढिंढोरा पीटती है.

आम जनता को कोई राहत नहीं मिली- अधीर रंजन चौधरी 

इसस पहले (1 फरवरी) को बजट के पेश होने के बद अधीर रंजन ने कहा था, हम उम्मीद कर रहे थे कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें घटेंगी. हमें पूरी उम्मीद थी कि पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने के लिए एक्साइज में छूट या इससे जुड़ा कोई न कोई प्रावधान किया जाएगा. उन्होंने कहा, हमें ये भी उम्मीद थी कि रसोई गैस की कीमतें घटेंगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. आम जनता को इस बजट से किसी प्रकार की कोई राहत नहीं मिली है.

बजट के प्रावधानों को जनता तक पहुंचाएगी बीजेपी

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी बजट के प्रावधानों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए 12 दिन तक अभियान चलाएगी जिसके तहत 50 बड़े शहरों में प्रमुख केंद्रीय मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. साथ ही बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष अपने राज्यों में बजट की खूबियां बताएंगे. पार्टी के नेताओं के मुताबिक, बजट में घोषित जन-समर्थक उपायों के बारे में जनता को बताने और उन्हें जागरूक करने के लिए भारतीय जनता पार्टी एक फरवरी से 12 फरवरी तक राष्ट्रव्यापी अभियान चलाएगी.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.