व्यापारी अमित गुप्ता हत्याकांड का खुलासा, पत्नी समेत चार गिरफ्तार – पत्नी ने प्रेमी व जीजा के साथ मिलकर सात लाख में दी थी हत्या की सुपारी – अवैध संबंधों में रोड़ा बनने पर पति को रास्ते से हटाया

फतेहपुर। विगत चार दिनों पूर्व बिंदकी कस्बे में व्यापारी अमित गुप्ता के सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा गुरूवार को बिंदकी कोतवाली पुलिस व सर्विलांस की संयुक्त टीम ने करते हुए हत्याकांड में शामिल पत्नी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अवैध संबंधों में रोड़ा बनने पर पत्नी ने अपने प्रेमी व जीजा के साथ मिलकर सात लाख रूपये में पति की हत्या करवाई थी। एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को पच्चीस हजार रूपये का ईनाम दिए जाने की घोषणा की है।
पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 29/30 जनवरी की रात बिंदकी कस्बे के कजियाना महाजनी गली निवासी व्यापारी अमित गुप्ता की अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी और पत्नी को कमरे में बांध दिया था। इस मामले में मृतक की मां की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी थी। प्रथम दृष्टया पुलिस को पत्नी पर शक हुआ और जब उसको हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो मामला खुलकर सामने आ गया। पत्नी पूनम गुप्ता के अनुसार उसने अपने प्रेमी अविनाश यादव उर्फ उमेंद्र पुत्र राकेश निवासी ग्राम वीरनखेड़ा थाना साढ़ जनपद कानपुर नगर, जीजा रामखेलावन के साथ मिलकर मोहित पासवान पुत्र सुरेंद्र पासवान निवासी चमनगंज थाना औंग के माध्यम से शेरा उर्फ अंकित सिंह पुत्र वीर सिंह निवासी ग्राम बसावनपुर थाना औंग को सात लाख रूपये में हत्या की सुपारी दी थी। 85 हजार रूपये बतौर पेशगी पंजाब नेशनल बैंक के खाते में दिये थे। अविनाश व मोहित ने शेरा उर्फ अंकित, केशव गुप्ता पुत्र विजय कुमार गुप्ता निवासी हरदेवनगर थना बर्रा जनपद कानपुर व अंशुल पासवान पुत्र राम कृपाल पासवान निवासी दुर्गागंज थाना औंग के साथ मिलकर अमित कुमार गुप्ता की हत्या कर दी थी। एसपी ने बताया कि मृतक की पत्नी ने स्वयं ही घटना को कारित करवाया था क्योंकि मृतक अमित को उसकी पत्नी के उसके जीजा व मित्र अविनाश यादव उर्फ उमेंद्र के बीच अवैध संबंधों को लेकर शक था। इस कारण अमित और उसकी पत्नी के बीच आये दिन झगड़ा होता था। जब मृतक ने काफी विरोध किया तो पूनम ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बना ली और उसकी हत्या करवा दी। एसपी ने बताया कि जिन अपराधियों को हत्या की सपारी दी गई थी वह पेशेवर अपराधी हैं। जिनकी गिरफ्तारी के समय उनके पास से थाना औंग में 30 दिसंबर 2022 को अभिमन्यु सिंह पुत्र स्व. फतेह बहादुर सिंह निवासी हटिया चौराहा ग्राम बड़ाहार, थाना औंग के घर से लैपटाप, एलईडी टीवी, कैमरा व गहने आदि चोरी किए थे। एसपी ने बताया कि शेरा उर्फ अंकित, केशव गुप्ता, अंकुश पासवान को तमंचा व दो जिंदा कारतूस व आला कत्ल सब्बल के साथ गिरफ्तार किया गया। एक महिंद्रा बोलेरो गाड़ी भी बरामद की गई है। पत्नी समेत सभी तीनों लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेजा जा रहा है। घटना में शामिल अन्य तीन फरार अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। वार्ता के दौरान पुलिस उपाधीक्षक बिंदकी परशुराम त्रिपाठी व कोतवाली प्रभारी बिंदकी शमशेर बहादुर सिंह भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.