मेडिकल कॉलेज के 8 छात्र तीन माह के लिए निष्कासित मेडिकल कॉलेज के 8 छात्र तीन माह के लिए निष्कासित:सहारनपुर में जूनियर छात्रों से रैगिंग का दोषी पाया, 25-25 हजार का जुर्माना

सहारनपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में मेडिकल के जूनियर छात्रों के साथ मारपीट करने वाले 8 सीनियर छात्रों को तीन-तीन माह के लिए हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है। सभी छात्रों से हॉस्टल की चॉबी ले ली गई है। प्रत्येक छात्र पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

सीनियर बैच के छात्रों ने की रैगिंग
पिलखनी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे साल 2019 बैच के सीनियर छात्रों ने वर्ष 2022 के जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग की है। चार फरवरी की देर रात करीब 1:30 सीनियर वर्ग के छात्र व वर्ष 2022 के जूनियर छात्रों के हॉस्टल में घुस गए थे। जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग करते हुए मार पिटाई तक की। जिसमें एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। छात्र के साथ मारपीट की घटना से पूरे मेडिकल कॉलेज में खलबली मच गई। छात्र की घायल होने की सूचना अन्य साथियों ने कालेज के प्राचार्य डॉ.अरविंद त्रिवेदी को दी। प्राचार्य ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल एंटी रैगिंग कमेटी को जांच सौंपी है। जांच में 8 छात्र दोषी पाए गए। कॉलेज प्रबंधन की जांच में 8 सीनियर छात्र दोषी मिले। जिनमें दिव्यांश जयंत, रंग लाल मीणा, सुमित, त्रिवेद, अंकित, विवेक राज और शिवम शर्मा शामिल है। सभी छात्रों पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माना दो सप्ताह के भीतर कॉलेज प्रशासन के पास जमा कराना होगा। वहीं रविवार की दरे रात को ही सभी छात्रों से हॉस्टल खाली करा लिए गए है। जांच के लिए एंटी रैगिंग कमेटी को मामला रेफर कर दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.