सपा विधायक इरफान सोलंकी के 27 फ्लैट सील

सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके 5 गैंगस्टर साथियों की 27 प्रॉपर्टी जब्त करने की कार्रवाई कानपुर पुलिस ने शुरू कर दी है। शुक्रवार दोपहर को भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में पुलिस ने जाजमऊ के अपार्टमेंट को सील कर दिया गया। सीलिंग से पहले पुलिस ने ढोल बजवाकर अनाउंसमेंट करवाया।

इसके बाद अधिकारियों ने 27 फ्लैट पर ताला लगाकर सील किया। इस दौरान फ्लैट में रहने वालों में नाराजगी देखी गई। बता दें कि पहले फेज में करीब 27 प्रॉपर्टी की लिस्ट तैयार की गई है। इरफान के गैंग में शामिल शौकत पहलवान ने जाजमऊ पुरानी चुंगी में फ्लैट बनाए हैं। सील प्रॉपर्टी की कीमत 20 करोड़ रुपए आंकी गई है।

27 फ्लैट किए गए हैं सील
पुलिस के मुताबिक, पहले ये जमीन सुल्तान टेनरी के नाम पर दर्ज थी। सुल्तान टेनरी के मालिक द्वारा उन्होंने अपनी तीनों बेटियों को विरासत में 295.01 वर्ग मीटर के 3 प्लॉट दिए थे। इस प्लॉट को शौकत अली ने बाशहस बिल्डर की फर्म के नाम से खरीदी थी। 295 वर्ग मीटर के दो प्लॉट पर 14-14 फ्लैट के 2 विंग बनाए गए। टोटल 28 फ्लैट में ज्यादातर की रजिस्ट्री हो चुकी है। लेकिन मौके पर सबसे ऊपरी मंजिल पर 401 नंबर फ्लैट पर एजाल अनवर अपनी फैमिली के साथ रहते मिले। इस फ्लैट को छोड़कर सभी फ्लैट को पुलिस ने सील कर दिया है।

फ्लैट में रहने वालों ने जताई आपत्ति
फ्लैट में रहने वाले लेक्चरर अहमद निहाल ने पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति जताई। कहा कि पुलिस लगातार हम लोगों को परेशान करती है। हमने सितंबर 2020 में फ्लैट बुक किया था। जुलाई 2022 में रजिस्ट्री कराई थी। फ्लैट कैंपस में 2 विंग बनी है। हर विंग में 12-12 फ्लैट बने हैं। 6 परिवार फ्लैट में रहते हैं। पुलिस की सीलिंग की कार्रवाई से यहां रहने वाले परेशान हैं।

करीब 200 करोड़ की हैं ये संपत्तियां
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। बता दें कि 26 दिसंबर 2022 को पुलिस ने सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत अन्य 4 पर गैंगस्टर एक्ट लगाया था। इसके बाद जो प्रॉपर्टी सामने आईं, उनकी कीमत करीब करीब 200 करोड़ आंकी गई है।

भाई रिजवान भी उन्नाव का भूमाफिया
इरफान सोलंकी की जो संपत्तियां जब्त होनी है, वो ग्वालटोली, चमनगंज, कोतवाली, जाजमऊ और चकेरी थाना क्षेत्रों में हैं। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सपा विधायक इरफान के भाई रिजवान की भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति है।

इरफान के पास भी कानपुर से लेकर उन्नाव तक संपत्तियां हैं। जिन्हें लिस्टेड किया जा रहा है। रिजवान उन्नाव का भू माफिया भी है। इसके साथ ही गैंग में शामिल सपा नेत्री के पिता शौकत पहलवान ने भी अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। हिस्ट्रीशीटर इसराइल आटे वाला, मोहम्मद शरीफ की भी करोड़ों की संपत्ति जब्त होनी हैं।

लगातार कसता जा रहा शिकंजा
कानपुर की सीसामऊ विधानसभा से सपा विधायक इरफान सोलंकी पर महिला का घर फूंकने के आरोप के बाद पुलिस का शिकंजा कसता चला जा रहा है। पुलिस ने एक महीने के भीतर इरफान के खिलाफ एक के बाद एक गैंगस्टर एक्ट समेत आठ मुकदमे दर्ज किए थे, इसमें दो में चार्जशीट दाखिल हो गई है। छह मामलों में चार्जशीट अंतिम पड़ाव में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.