फेयरवेल कार्यक्रम में प्रवेश से रोकने पर छात्रों ने बुलाई पुलिस – 12 वर्षों से स्कूल में पढ़ रहे छात्रों ने पल भर में कर दिया अनुशासन तार-तार – पूर्व में हुए बवाल को देखते हुए प्रधानचार्य ने छात्रों की एंट्री कर दी बैन

फतेहपुर। शहर के चर्चित सीबीएससी स्कूल चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल की मर्यादा उस समय तार तार हो गयी जब प्रधानाचार्य डॉ० पद्मालया दास चैधरी द्वारा पूर्व की घटनाओं के चलते कक्षा 12 के कुछ छात्रों को फेयरवेल पार्टी में प्रवेश देने से मना कर दिया गया। कार्यक्रम में जाने से रोके जाने से नाराज छात्रों ने हंगामा जमकर करना शुरू कर दिया जिससे अराजकता का माहौल पैदा हो गया।
चित्रांश नगर स्थित चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल के कक्षा 12 के छात्र-छात्राओं का विदाई कार्यक्रम था। विद्यालय में फेयरवेल पार्टी चल रही थी। तब ही अचानक छात्रों का एक गुट कार्यक्रम में अंदर जाने लगा। जिसे विद्यालय गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने प्रधानाचार्य के आदेशों का हवाला देते हुए प्रवेश को रोक दिया। फेयरवेल पार्टी में रोके जाने से रोके जाने से छात्र आग बबूला हो उठे और अभद्रता पर उतारू हो गये। मामला स्कूल प्रशासन के सज्ञान में आने के बाद कुछ कर्मचारियों ने प्रधानाचार्य से छात्रों के प्रवेश देने के बाबत बातचीत भी की लेकिन पूर्व में विद्यालय में हुए बवाल एवं मारपीट में शामिल रहे छात्रों को प्रिसिंपल ने प्रवेश देने से मना कर दिया। बार-बार प्रवेश की जिद कर रहे छात्रों को स्कूल के निर्णय की जानकारी हुई तो गेट पर हंगामा व बवाल काटना शुरू कर दिया। इसी बीच किसी छात्र ने 112 पर काल करके पुलिस को बुला लिया। डायल 112 के पुलिस कर्मियों ने माजरा समझते हुए समझौते के प्रयास किया लेकिन स्कूल प्रशासन द्वारा पूर्व की घटना को देखते हुए किसी भी दशा में उपद्रवी छात्रों के प्रवेश देने से इंकार कर दिया गया। जिस पर डायल 112 ने भी हाथ खड़े कर दिये। छात्रों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व की घटना में सम्मिलित कुछ छात्र एवं उनके समर्थन में अनेक छात्रों को फेयरवेल पार्टी भेजने से जबरन रोका जा रहा है जबकि वह सभी स्कूल प्रशासन के आमंत्रण एवं अनुमति के बाद ही आये थे। साथ ही बताया कि रोके गये सभी छात्रों से कार्यक्रम के लिये चंदा भी जमा कराया गया है। उसके बाद भी उन्हें रोका गया है। काफी देर से छात्र एवं उनके समर्थक हंगामा करते रहे। हंगामे की वजह से फेयरवेल पार्टी में आने वाले छात्र-छात्राओं को भी अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ा। छात्राओं को कार्यक्रम में छोड़ने आये अभिभावकों ने भी स्कूल गेट पर छात्रों के झुंड एवं अराजकता को देखकर स्कूल प्रशासन व बच्चों को दिये गए संस्कारो पर जमकर नाराजगी जाहिर की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.