पूर्व सैनिकों की बैठक में हर्ष फायरिंग का उठा मुद्दा – शीघ्र ही डीएम के अलावा प्रमुख सचिव व गृह सचिव से मिलेगा प्रतिनिधि मंडल

फतेहपुर। भूतपूर्व सैनिक उत्थान एवं लोक कल्याण समिति की मासिक बैठक जहानाबाद कस्बा स्थित ज्ञान दीप इंटर कालेज में आयोजित हुई। जिसमें समारोहों में हर्ष फायरिंग का मुद्दा उठाया गया। निर्णय लिया गया कि शीघ्र ही जिलाधिकारी के अलावा लखनऊ में प्रमुख सचिव व गृह सचिव से मुलाकात करके इस पर रोक लगाने की मांग की जायेगी।
बैठक की अध्यक्षता ज्ञान स्वरूप वर्मा ने की। संगठन के अध्यक्ष विद्या भूषण तिवारी ने कहा कि आज हर्ष फायरिंग पूरे प्रदेश में निरंकुशता की पराकाष्ठा तक पहुंच गई है। ताजा उदाहरण देते हुए बताया कि हर्ष फायरिंग के कारण आनंद दीक्षित की पत्नी का निधन हो गया। जिससे छोटे-छोटे बच्चों को मां की ममता से वंचित होना पड़ा। उन्होने कहा कि कार्य योजना बनाकर शीघ्र ही जिलाधिकारी के अलावा लखनऊ में प्रमुख सचिव व गृह सचिव के साथ ही पुलिस महानिदेशक से मुलाकात की जायेगी। सभी को शपथ दिलाई गई कि वह अपने शस्त्र से न ही हर्ष फायरिंग करेंगे और न ही किसी को करने देंगे। महिला अध्यक्ष जागृति तिवारी ने कहा कि शस्त्र जीवन में रक्षा हेतु दिये जाते हैं न कि प्रदर्शन का जरिया हैं। बैठक में आये नायब तहसीलदार ने फौजियों से चुनाव में प्रशासन की मदद करने का आहवान किया। उन्होने कहा कि पूर्व सैनिकों की समस्याओं का निस्तारण तहसील प्रशासन वरीयता के साथ करेगा। रामकेश यादव ने कहा कि देश बाहरी ताकतों से ज्यादा आंतरिक ताकतों से परेशान है। जिसमें धर्मांतरण एक मुख्य मुद्दा है। भारत में हिंदू को कमजोर करने के लिए विदेशी धन के लालच में आकर धर्मांतरण कराकर गृह युद्ध की तैयारी कराई जा रही है। इस मौके पर प्रशांत कटियार, ज्ञान स्वरूप वर्मा, ओम प्रकाश पाल, महेंद्र पांडेय, करन सिंह, शिव गोपाल तिवारी, शिव प्रकाश सविता, राम कुमार यादव, जितेंद्र सिंह, सतपाल सिंह, अनवर सिंह, चंद्रपाल, इंदल कुशवाहा, सर्वेश उत्तम, अर्जुन सिंह, बलराम सिंह, कैलाश बाबू, श्रीपाल, कमल दीक्षित, रामसागर यादव, राम प्रसाद सचान, सरजू तिवारी भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.