अमेरिका के आसमान में एलियंस

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जॉन-पियरे ने रिपोर्टर्स से कहा, “हमें पता है कि लोगों के मन में इसे लेकर सवाल और चिंताएं हैं

अमेरिका में पिछले हफ्ते चीन के एक जासूसी गुब्बारे को मार गिराने के बाद देश की वायुसेना अब तक इसी तरह तीन और अज्ञात वस्तुओं को आसमान में ही ध्वस्त करने की कार्रवाई कर चुकी है। एक दिन पहले ही जब अमेरिका के उत्तरी हवाई क्षेत्र के रक्षा कमान के प्रमुख वायुसेना जनरल ग्लेन वानहर्क से पूछा गया कि क्या आसमान पर उड़ने वाले जिन अज्ञात वस्तुओं को मार गिराया गया, वे एलियंस से जुड़ी थी? तो उन्होंने इसकी संभावना से इनकार नहीं किया था। उनके इस तरह सवाल से बचने के बाद पूरी दुनिया में इसे लेकर हलचल मची है कि अमेरिका के आसमान में सच में एलियन यूएफओ देखी गई हैं। हालांकि, अब इन अटकलों पर अमेरिका के राष्ट्रपति भवन की तरफ से विराम लगा दिया गया है।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिका के आसमान में वायुसेना की कार्रवाई में किसी तरह की एलियन या परग्रही उड़नतश्तरियों के उड़ने का कोई सबूत नहीं मिला है। हम बताना चाहते हैं कि सभी अमेरिकी लोग यह जान लें, क्योंकि इस बारे में काफी चर्चा हो रही है, जिस पर स्थिति स्पष्ट करना जरूरी था।
व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने रिपोर्टर्स से कहा, “हमें पता है कि लोगों के मन में इसे लेकर सवाल और चिंताएं हैं। लेकिन हाल ही में हुई सैन्य कार्रवाइयों में एलियंस से जुड़ी किसी गतिविधि के सबूत नहीं मिले हैं।”

क्या बोले अमेरिकी वायुसेना जनरल?
ग्लेन वानहर्क ने कहा, वह इस संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं कि अमेरिकी सेना द्वारा मार गिराई गई वस्तुएं एलियंस नहीं हैं। यह इस बात पर निर्भर करता है कि खुफिया विशेषज्ञ उसका अध्ययन किस प्रकार करते हैं। मैं इस बारे में पता लगाने की जिम्मेदारी खुफिया विभाग और वैज्ञानिक समुदाय पर छोड़ता हूं। फिलहाल हम अमेरिका की तरफ आने वाले सभी अनजान खतरों और संभावित खतरों की पहचान कर उनकी जानकारी जुटाते हैं।

रविवार को भी देखा गया था ऑब्जेक्ट

बता दें, अमेरिकी एयर स्पेस में संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारा देखे जाने के बाद संदिग्ध ऑब्जेक्ट एक के बाद एक सामने आ रहे हैं। बीते रविवार को भी अमेरिकी सेना ने एक ऑब्जेक्ट को अमेरिका-कनाडाई सीमा पर हूरोन झील के ऊपर देखा गया था और इसी मार गिराया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.