इरफान सोलंकी परिवार के सदस्यों की संपत्तियों का सत्यापन शुरू

विधायक इरफान सोलंकी और उनके परिवार की संपत्तियों को कुर्क करने के लिए दस्तावेजाें का सत्यापन शुरू कर दिया गया है। वहीं रिजवान के स्वर्ण जयंती विहार में एक प्लॉट, आशियाना में रिजवान की पत्नी शाहिना सोलंकी उर्फ रोजी के नाम से फ्लैट की जानकारी मिली है। सत्यापन के बाद तीन से चार दिन के भीतर संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू होगी।

गैंगस्टर एक्ट के तहत इरफान और उनके परिवार की संपत्तियों को कुर्क करने के लिए दस्तावेजाें का सत्यापन शुरू कर दिया गया है। दस्तावेजों के सत्यापन के बाद आगे की कार्रवाई होगी। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्राथमिक जांच में लक्जरी गाड़ियों के अलावा सपा विधायक व उनके परिवार के नाम से डिफेंस कॉलोनी में चार प्लॉट, नोएडा व गाजियाबाद व मुंबई में फ्लैट, लखनऊ में प्लॉट और फ्लैट होने के दस्तावेज मिले हैं।

जिसका सत्यापन किया जा रहा है। वहीं रिजवान के स्वर्ण जयंती विहार में एक प्लॉट, आशियाना में रिजवान की पत्नी शाहिना सोलंकी उर्फ रोजी के नाम से फ्लैट की जानकारी मिली है। इजराइल आटे वाले के पास भी जाजमऊ में एक प्लॉट होने के दस्तावेज मिले हैं। सत्यापन के बाद तीन से चार दिन के भीतर संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू होगी।

बाटा हाता कार्रवाई की जद से बाहर
पुलिस सूत्रों के अनुसार बाटा हाता सुल्तान टेनरी वालों का था। इसमें कई किरायेदार थे। इरफान सोलंकी के चाचा मिराज ने वह संपत्ति लोगों से सस्ते दामों पर खरीदी और फ्लैट बनाकर बेच डाले। बाटा हाते की सभी जमीन बेंची जा चुकी हैं। लिहाजा वह कुर्की के जद से बाहर है।
सबलू की तलाश में पुलिस ने घेरी कचहरी
बांग्लादेशी नागरिक डॉ, रिजवान को नागरिकता का प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में वांछित चल रहे पूर्व पार्षद मन्नू रहमान और जाजमऊ अग्निकांड में वांछित सलाउद्दीन उर्फ सबलू के कोर्ट में आत्मसमर्पण की सूचना पर पुलिस पूरे दिन कचहरी में डेरा जमाए रही। हालांकि दोनों नहीं आए।
Leave A Reply

Your email address will not be published.