हिस्ट्रीशीटर भूमाफिया ने कब्रिस्तान की भूमि पर किया कब्जा – ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर जांच कराकर कार्रवाई की उठाई मांग

फतेहपुर। जिले में सरकारी जमीनों के साथ-साथ सार्वजनिक सम्पत्तियों पर अवैध कब्जे के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को भी एक ऐसा ही मामला सामने आया। ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर हिस्ट्रीशीटर भूमाफिया पर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कब्रिस्तान की भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मामले की जांच कराकर कार्रवाई किए जाने की आवाज उठाई है।
बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला लाहौरी के बाशिंदे बुधवार को सपा व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष बृजेश सोनी की अगुवाई में कलेक्ट्रेट आये और प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया गया कि उनका कदीमी वक्फ कब्रिस्तान गाटा संख्या 335 अकबरपुर अंदर क्षेत्र गढ़ी मुहल्ला लाहौरी में स्थित है। कब्रिस्तान में उनके मुर्दे सदियों से दफन होते चले आ रहे हैं। कब्रिस्तान मुस्लिम आस्था का प्रतीक है। बताया कि शबेबरात पर्व को लेकर जब वह लोग कब्रिस्तान ठीक करने पहुंचे तो देखा कि वहां पर हिस्ट्रीशीटर भूमाफिया मो. एहसान उर्फ पप्पू शाह ने अपने सहयोगी संजय गुप्ता, वेद गुप्ता व दाउद ने खंभे उखाड़ कर फेंक दिये हैं। जबरन बाउंड्रीवाल करा लिया है। जब बाशिंदों ने इसका विरोध किया तो पप्पू शाह ने धमकी दिया कि चुप रहो नहीं तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। आरोप लगाया कि क्षेत्रीय लेखपाल मान सिंह ठाकुर, राजस्व अधिकारियों व पुलिस की मिलीभगत से इस कृत्य को अंजाम दिया गया है। बताया कि इस बाबत प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस जमीन पर इन लोगों ने कब्जा किया है उस पर अफरोज सबीहा आदि लोगों के पारिवारिक मुर्दे दफन हैं। बाशिंदों ने मांग किया कि भूमाफिया व उसके सहयोगियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए मौके की जांच कराकर कब्रिस्तान की भूमि को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया जाये। इस मौके पर बन्नो, हसीन जहा, गुलफशा, फरीद, चांदनी, शबीहा, सलीम, नेहा, समीर, हिना, कमर अहमद, रियाज अली, अशरफ, मेहनाज, रानू, मो. दाबिश सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.