वो कहते हैं मर जा मोदी…देश कह रहा है मत जा मोदी

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर-पूर्वी राज्यों नगालैंड और त्रिपुरा के विधानसभा चुनावों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सरकार बनाने की ओर क़दम बढ़ा दिया है. मेघालय में भी पार्टी ने अपना प्रदर्शन बरक़रार रखा है और पिछले बार की तरह ही दो सीट जीत कर सत्ता के खेल में दमखम आज़मा रही है.

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक़, त्रिपुरा में जहां बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है. वहीं, शेष दो राज्यों में वह एक जूनियर पार्टनर के रूप में सरकार में शामिल हो सकती है.

त्रिपुरा में बीजेपी ने लेफ़्ट-कांग्रेस गठबंधन को पछाड़ते हुए 32 सीटों पर जीत हासिल की है जो बहुमत के आंकड़े से एक सीट ज़्यादा है.

नगालैंड में बीजेपी ने अपने सीनियर पार्टनर नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के साथ सरकार में वापसी की है. इस चुनाव में एनडीपीपी को 25 और बीजेपी को 12 सीटें हासिल हुई हैं.

वहीं, मेघालय में पांच सालों से मिलकर सरकार चला रही नेशनल पीपल्स पार्टी और बीजेपी ने अलग-अलग चुनाव लड़ते हुए कुल 28 सीटें हासिल की हैं. इनमें से एनपीपी को 26 और बीजेपी को दो सीटें मिली हैं. दोनों दलों ने कहा है कि वे एक बार फिर मिलकर सरकार बनाएंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.